बंगाल में मुफ्त वैक्सीन देने की ममता ने की घोषणा, बीजेपी ने साधा निशाना कहा…

110

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में होने वाले चुनाव को देखते हुए सियासत गर्म होना शुरू हो चुकी है। इस बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि, प्रदेश के हर एक व्यक्ति को मुफ्त में वैक्सीन देने के इंतजाम किये जा रहे हैं। शनिवार को जैसे ही इस बात का एलान हुआ है कि, देश में 16 जनवरी से टीकाकरण (Vaccination) होगा। इसके बाद ममता ने भी फ्री वैक्सीन का दाव चल दिया है। ममता के इस एलान के बाद बीजेपी ने उन पर निशाना साधना शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक ने कबूला सच, बालाकोट एयरस्ट्राइक में मारे गए थे 300 आतंकी

बीजेपी ने ममता पर निशाना साधते हुए कहा है कि, केंद्र सरकार के कामों का क्रेडिट ममता लेने की कोशिश कर रही हैं। इससे पहले शनिवार को एक दिन के दौरे पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे थे। उन्होंने बर्धमान में रैली और रोड शो किया और ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि, ममता का जाना तय है और बीजेपी का आना तय हैं। वहीं शाम होते-होते पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और कहा कि, बंगाल में आतंकी संगठन अलकायदा अपने पैर पसार रहा है।

ममता ममता बनर्जी ने कहा कि, ये घोषणा करते हुए मुझे बेहद ख़ुशी हो रही है कि, सभी प्रदेशवासियों को बिना किसी लागत के कोरोना वैक्सीन की सुविधा व्यवस्था करने का फैसला हमारी सरकार ने लिया है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशिल्ड और भारत बायोटेक कोवैक्सीन को 3 जनवरी को इमरजेंसी अप्रूवल मिला था। इसके बाद 16 जनवरी से देश में टीकाकरण शुरू होगा।

इसमें सबसे पहले करीब तीन करोड़ स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी। इसके बाद 50 वर्ष से ज्यादा उम्र के उन लोगों को वैक्सीन दी जाएगी, जो गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं। इनकी अनुमानित संख्या लगभग 27 करोड़ है। इन सभी तीस करोड़ लोगों को भारत सरकार द्वारा मुफ्त में वैक्सीन लगवाई जाएगी।

इसे भी पढ़ें: यूपी सहित देश के सात राज्य बर्ड फ्लू की चपेट में, अलर्ट पर राज्य