Friday, October 22, 2021

Weather Updates: इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

- Advertisement -
- Advertisement -

भारतीय मौसम विभाग के बताए अनुसार दक्षिण के राज्यों में आज से आने वाले चार दिनों तक लगातार तेज बारिश के आसार है। बारिश की स्पीड को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से रेड और आरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। खास तौर पर केरल के इडुक्की जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पठनमथीट्टा, कोट्टायम, पलक्कड और मलप्पुरम जिलों में लगातार चार दिन भारी बारिश की अशंका जताई गई है। इसके अलावा बुधवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और लक्षद्वीप के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश होने के पूरे आसार हैं।

दिल्ली के इन इलाकों में  बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली सहित कांझावाला, रोहिणी, मुंडका, पश्चिम विहार, पंजाबी बाग, राजौरी गार्डन, पटेल नगर, बुद्ध जयंती पार्क, राष्ट्रपति भवन, जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, दिल्ली कैंट, पालम, आईजीआई एयरपोर्ट, वसंत विहार, आरके पुरम, मालवीयनगर कुछ स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में  बारिश होने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश के इन क्षेत्रों में बारिश के आसार

वहीं मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को सुबह यूपी के बहजोई, सहसवां, कासगंज, गंजडुंदवाड़ा, एटा, खुर्जा, गबाना सहित अलग-अलग जगहों पर बारिश होगी। इसके अलावा शामली, कांधला, बदायूं, फिरोजाबाद और आस-पास के क्षेत्रों में हल्की से धीरे-धीरे बारिश हो सकती है।

बिहार के कई इलाकों में होगी तेज बारिश

पटना स्थित मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, 5 अक्टूबर को बिहार के सभी 38 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। स्टेट में 6 अक्तूबर से बारिश की स्थिति में इतना चेंजमेंट देखने को मिला है। पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण पूर्वी चंपारण और गोपालगंज में 6 अक्टूबर से लेकर 9 अक्टूबर तक मौसम शुष्क रहने की अशंका है।

बाढ़ जैसी स्थिति बन सकती

तेज बारिश के होने और दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) की तरफ से अचानक पानी छोड़े जाने की वजह से पश्चिम बंगाल के छह जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति बन सकती है। इन जिलों में पश्चिम और पूर्वी बर्दवान, बांकुरा, बीरभूम, हुगली और हावड़ा शामिल हैं। राज्य की खराब स्थिति के लिए सेना और एनडीआरएफ की मदद मांगी गई है।

इसे भी पढ़ें-आम जनता को लगा बड़ा झटका, फिर बढ़ें LPG सिलेंडर के दाम, जानें नए रेट

 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -