Weather Update: कहीं होगी तेज बारिश तो कहीं पड़ सकते हैं ओले , जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

100
WEATHER UDATE

नई दिल्‍ली। उत्तर भारत में भले ही अब ठंड का कहर कम हो रहा है ,लेकिन बारिश और बर्फ बारी का कहर बदस्तूर जारी हैं, जिसका असर कई इलाकों के रात के तापमान में देखने को मिल रहा है। पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश से मैदानी इलाकों में रात ने ठंड बढ़ जा रही है। वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर नजर डाले तो आज देश के कुछ हिस्सों में तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान कई इलाकों में ओले भी पड़ने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें:-बारिश के बीच श्मशान घाट का लेंटर​ गिरने से 12 की मौत, कई दबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक मध्‍य महाराष्‍ट्र और मराठवाड़ा में गुरुवार गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। वहीं दक्षिण पूर्वी व उत्‍तर पश्चिमी मध्‍य प्रदेश और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के कई हिस्‍सों में तेज बारिश होने की आशंका। जबकि उत्तरखंड के कुछ हिस्सों में तूफ़ान और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जताया गया है। मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ओडिशा के ऊपर विपरीत चक्रवात बना हुआ है, जिसके चलते केरल तक एक ट्रफ बनी हुई है जो तीन दिन तक सक्रिय रहेगी।

पूर्वी राज्यों में हो सकती है बारिश

वहीं विदर्भ में चक्रवाती हवाएं चलने की संभावना है। ओडिशा के ऊपर बने विपरीत चक्रवात के कारण मध्य और पूर्वी राज्यों में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अंडमान व निकोबार असम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी तेज गरज चमक के साथ बारिश होने संभावना है। वहीं मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बीते 24 घंटों में हल्की बारिश हुई है।

इसे भी पढ़ें:-फिर बदलेगा मौसम, कहीं होगी तेज बारिश, तो कहीं पड़ सकते हैं ओले