ऑनलाइन जुआ खेलने के लिए प्रेरित करते हैं विराट और तमन्ना, उठी गिरफ़्तारी मांग

35

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री तमन्ना भाटिया मुसीबत फंसते हुए नज़र आ रहे हैं। दरअसल मद्रास हाईकोर्ट में वकील एपी सूर्यप्रकाशम ने एक एक जनहित याचिका दाखिल की है जिसमे उन्होंने वेबसाइट के खिलाफ ऑनलाइन जुआ खिलाने के लिए आपराधिक कार्रवाई करने की मांग की है। इस वेबसाइट के साथ विराट और तमन्ना पर कार्रवाई की मांग इसलिए की जा रही है क्योंकि इस वेबसाइट को प्रमोट दोनों सेलिब्रिटीज करते हैं। याचिकाकर्ता वकील एपी सूर्यप्रकाशम का कहना है कि शुरुआती जीत का वादा कर वेबसाइट द्वारा अनैतिक ऑनलाइन जुए को प्रमोट किया जा रहा है। उन्होंने लगाया आरोप है कि वेबसाइट मासूम युवाओं को ऑनलाइन जुआ खेलने के लिए आकर्षित करने के लिए विराट और तमन्ना जैसे सेलिब्रिटीज से विज्ञापन करवा रही है।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में दिखेगा सौहार्द का संगम, भूमि पूजन में शामिल होंगे ये मुस्लिम नेता

हाई कोर्ट में दी गई याचिका में वकील द्वारा कहा गया है कि सेलिब्रिटी युवाओं का ब्रेनवॉश कर उन्हें ऑनलाइन जुए के जाल में फंसा रहे हैं। इस ऑनलाइन जुए की वेबसाइट जानलेवा गेम ब्लू व्हेल से भी अधिक खतरनाक साबित हो रही है। पीड़ित ना सिर्फ इसमें अपना पैसा खर्च करता है बल्कि परिवार वालों का भी पैसा खर्च करके उनके लिए परेशानियां बढ़ाते हैं। वहीं ब्लू व्हेल गेम तो सिर्फ पीड़ित ही अकेला ही परेशान होता था।

याचिकाकर्ता ने इस ऑनलाइन जुए की वेबसाइट को बंद करनवाने की मांग करते हुए, वेबसाइट के संचालक सहित विज्ञापन करने वाले विराट और तमन्ना को गिरफ्तार करने की मांग की हैं। कुछ दिन पहले ही सरकार से ऑनलाइन गेम्स रेगुलेट करने के लिए कानून बनाने के लिए मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच द्वारा कहा गया था। कोर्ट ने कहा था कि जब जुए पर प्रतिबंध है तो फिर ऑनलाइन जुए के लिए कोई कानून क्यों नहीं है।

इसे भी पढ़ें: इस माह सस्ता सोना खरीदने के लिए हैं दो मौके, जानें कैसे कर सकते हैं खरीददारी