VIDEO: चलती ट्रेन में चढ़ते समय फिसला पैर, RPF कर्मचारियों ने यूं मौत के मुंह से निकाला 

130
accident at station

चलती ट्रेन में चढ़ना और उतरना खतरनाक हो सकता है और जो इस बात को नहीं मानने वाले अक्सर हादसों में अपनी जान गंवा बैठते हैं, क्योंकि हर कोई इतना खुशकिस्मत नहीं होता कि मौत के मुंह से निकालने को कोई मसीहा ऐन मौके पर आ जाए। शुक्रवार को मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन पर एक यात्री की जान जाते-जाते बची। दो आरपीएफ कर्मियों ने उसे मौत के मुंह से बाहर निकाल लिया। इसे भी पढ़ें:- दिल्ली से ही ममता बनर्जी को बड़ा झटका देने जा रहे हैं अमित शाह, राजीब बनर्जी सहित टीएमसी के कई बागी नेता होंगे BJP में शामिल

घटना स्टेशन पर लगी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करता है, लेकिन इस दौरान उसका पैर फिसल जाता है। वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच में फंस जाता है। वह लगभग मौत के मुंह में जा चुका था। लेकिन उसी दौरान वहां मौजूद रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के दो कर्मचारी दौड़कर उस शख्स को पकड़कर खींच लेते हैं।

हर साल कई लोगों की जिंदगी चलती ट्रेनों में चढ़ने और उतरने की वजह से चली जाती है। इसलिए गाड़ी के स्टेशन पर पूरी तरह रुके बिना कभी उतरने या चढ़ने की कोशिश ना करें। रेलवे की ओर से भी स्टेशनों पर यात्रियों की इस तरह की चेतावनी दी जाती है। 

Source link