जम्मू कश्मीर को लेकर अमेरिका ने कहा कुछ ऐसा कि, बौखला गई इमरान सरकार

353

नई दिल्ली। कश्मीर को लेकर अमेरिका द्वारा किए गए ट्वीट पर पाकिस्तान बौखला गया है। पिछले दिनों में जम्मू कश्मीर में भारत सरकार द्वारा 4G मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल की गई है। इसे लेकर अमेरिका के विदेश मंत्रालय द्वारा एक ट्वीट किया गया था कि, भारत के जम्मू कश्मीर में 4G मोबाइल इंटरनेट सेवाओं के बहाल होने हम स्वागत करते हैं। जो स्थानीय लोगों के लिए काफी अहम है। हमे इस बात की भी उम्मीद है कि, आने वाले भविष्य में राज्य में राजनीतिक और आर्थिक उन्नति से हालात सामान्य होंगे।

इसे भी पढ़ें: इस राज्य में सौ रुपये के पार हुआ पेट्रोल, जानें कहां वसूला जा रहा है सबसे ज्यादा टैक्स

पाकिस्तान को अमेरिका के इस ट्वीट के बाद इसलिए बौखला गया है क्योंकि, अमेरिका ने जम्मू कश्मीर को विवादित क्षेत्र नहीं कहा है। इसे लेकर पाकिस्तान आपत्ति भी जताई है। अमेरिका के ट्वीट के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जाहिद चौधरी ने कहा है कि, अमेरिकी विदेश मंत्रालय के ट्वीट में जिस तरह से कश्मीर का जिक्र किया है, उसे देख पाकिस्तान को काफी निराशा हुई है। कश्मीर को विवादित क्षेत्र न बताना अंतरराष्ट्रीय समुदाय और राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के खिलाफ है।

मीडिया से बात करते हुए अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने नेड प्राइस ने कहा कि, कश्मीर को लेकर अमेरिका की पॉलिसी में कोई बदलाव नहीं हुआ है। अमेरिका के विदेश मंत्रालय की तरफ से पाकिस्तान की आपत्ति के बाद भी कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी अमेरिका के विदेश मंत्रालय के ट्वीट परेशान हो उठे। उन्होंने कहा है कि, कश्मीर की जमीनी सच्चाई को बाइडेन प्रशासन अनदेखा न करे।

इस दौरान पाक विदेश मंत्री ने कहा कि, देर होने से पहले ही कश्मीर समस्या का समाधान कर लिया जाना चाहिए।अमेरिकी विदेश मंत्रालय के ट्वीट के बाद ऐसा माना जा रहा है कि, अमेरिका रिश्ते भारत के साथ तो अच्छे बने रहेंगे लेकिन पाकिस्तान को अमेरिका ज्यादा भाव देने वाला नहीं है। पाकिस्तान इस वक़्त चीन की गोद में बैठा हुआ है, जिससे अमेरिका खुश नहीं है क्योंकि अमेरिका जहां खुद को सबसे शक्तिशाली देशों की सूचि में पहले नंबर पर रखना चाहते है, वहीं चीन भी कुछ ऐसे ही सपने देख रहा है।

इसे भी पढ़ें: TMC सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा, कहा- पार्टी में होने लगी थी घुटन