पुंडुचेरी में राहुल के दौरे से पहले अल्पमत में आई कांग्रेस सरकार, दो और विधायकों ने छोड़ी पार्टी

209
punduchery

चेन्नई। पुंडुचेरी में आगामी अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार 17 फरवरी को पुडुचेरी की यात्रा पर रहेंगे, लेकिन इसके पहले ही यहां कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार खतरे में आ गयी है। आज पार्टी के दो विधायकों के इस्तीफे से कांग्रेस सरकार यहां अल्पमत में आ गयी है।

इसे भी पढ़ें:- विधानसभा चुनाव से पहले शरद यादव को पार्टी में लाने नीतीश ने बनाया ये खास प्लान

गौरतलब है कि पुंडुचेरी में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है। वहीं नेताओं का एक दल से दूसरे दल में जाने का सिलसिला भी तेज हो गया है। इसी क्रम में कांग्रेस के विधायक ए जॉन कुमार ने मंगलवार और हेल्थ मिनिस्टर एम कृष्ण राव ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे के साथ की कांग्रेस सरकार अब यहां अल्पमत में आ गयी है। इसके पहले पिछले महीने भी कांग्रेस के चार विधायक पार्टी से इस्तीफा दे चुके थे। अब राज्य में कांग्रेस विधायकों की संख्या महज दस रह गयी है।

राहुल 17 फरवरी को रहेंगे राज्य के दौरे पर

जनवरी में विधायक- नामाशिवयम और ई थिपैदन ने पार्टी से इस्तीफा देकर दिल्ली में बीजपी ज्वाइन कर ली थी। बता दें कि नामाशिवयम के पास पब्लिक वर्क का मंत्रालय था। वहीं पिछले साल जुलाई में कांग्रेस विधायक एन धनावेलु को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप के चलते निष्कासित कर दिया गया था। बता दें कि राज्य में विधान सभा चुनाव के चलते कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को पुडुचेरी की यात्रा करने वाले हैं। वे वहां एक रैली को संबोधित करेंगे, इसके बाद 27 फरवरी को वह तमिलनाडु के दौरे पर रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि राज्य में कुछ 30 विधानसभा सीटें हैं और साल 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 15 सीटों पर जीत हासिल कोई थी। इसके बाद कांग्रेस डीएमके के तीन और एक निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल कर सरकार बनाई थी।

इसे भी पढ़ें:-बिहार सरकार ने प्रशांत किशोर के घर पर चलवाया बुलडोजर, नीतीश को सीएम बनवाने में निभाई थी अहम भूमिका