दो नाबालिग सहेलियों ने मंदिर में रचाई शादी, बोलीं- नहीं जी सकती एक दूसरे के बिना

24
jharkhand

धनबाद/रांची। किसी ने सच ही कहा है प्यार अंधा होता है, जब भी कोई शख्स प्यार में पड़ता है तो वह धर्म-जाति और उम्र का बंधन भूल जाता है। कई बार तो से भी देखने में आया है जब एक सहेली ने प्यार में पड़कर दूसरी सहेली से शादी कर ली। अब इसी तरह का एक मामला झारखंड के धनबाद में देखने को मिला, जहां दो नाबालिग सहेलियों ने प्यार में पड़कर मंदिर में शादी कर ली और परिवार वालों को छोड़कर अलग रहने लगीं। हालंकि पुलिस वालों ने दोनों को समझा बुझाकर उनके घर भेज दिया है।

इसे भी पढ़ें:-विडंबना: लड़की ने लड़की से मंदिर में रचाई शादी, पुलिस बोली-सॉरी, हम कुछ नहीं कर सकते

जानकारी के मुताबिक धनबाद के सराय ढेला थानाक्षेत्र में रहने वाली लड़की की उम्र 14 साल है और वह खुद को पति बता रही है, जबकि पत्नी बनी सहेली की उम्र 13 साल है। पति बनने वाली लड़की ने अपना रहन सहन लड़कों जैसा कर लिया है। वह लड़कों जैसे कपड़े पहनती हैं और हेयर स्टाइल भी लड़कों जैसा है। वह पुलिस के हर सवाल का जवाब भी बेधड़क होकर दे रहीं है। वहीं पत्नी बनी लड़की काफी सौम्य और सरल नजर आ रहगी है, वह हर सवाल का जवाब भी काफी रुक कर और अपने प्रेमी से उसका जवाब सुनकर ही देती है।

फ्रेंड से मांगी थी मदद

इस दोनों ने बताया कि वह दोनों बचपन से ही एक दूसरे से प्यार करती हैं और एक दूसरे के बिना नहीं जी सकती है। उन्होंने घर से भाग कर मंदिर में शादी की थी और पास ही एक झोपडी में रहने लगी थी। इस दौरान दोनों ने अपने एक फ्रेंड से कुछ मदद मांगी लेकिन उसने मदद नहीं की। इस बीच पत्नी बनी लड़की की ने मां ने अपनी बेटी को मांग में सिन्दूर और गले में मंगलसूत्र पहने देख लिया, तब जाकर दोनों परिवारों को उनकी शादी के बार में पता चला।

पुलिस ने समझा बुझा कर भेजा घर

तत्काल दोनों परिवार के लोग इनको लेकर सरायढेला थाना पहुंचे, जहां से पुलिस ने इन्हें धनबाद महिला थाने के हवाले कर दिया। पुलिस ने दोनों को समझा बुझाकर वापस उनके घर भेज दिया। इस पर पति बनी लड़की ने बताया कि ‘अभी हम दोनों नाबालिग हैं, जब हम बालिग हो जाएंगे तो अपनी पत्नी को उसके घर से ले आएंगे और अपने साथ ही रखेंगे, मैं उसे इतना प्यार दूंगा कि फिर दोबारा कभी पुलिस थाना का मुंह नहीं देखना पड़ेगा, इस बीच यदि उसके साथ उसके घर वालों ने कोई ज्यादती की तो मैं उसी वक्त उसे अपने साथ ले जाऊंगा, इसी शर्त के साथ हम अपने-अपने परिवार के पास बालिग होने तक के लिए लौट रहे हैं।’

इसे भी पढ़ें:-ऑनर किलिंगः भाइयों को रास नहीं आया प्रेम विवाह, बहन की हत्या कर खेत में दफनाया शव