फिर बदलेगा मौसम, कहीं होगी तेज बारिश, तो कहीं पड़ सकते हैं ओले

602
weather

नई दिल्ली। भीषण सर्दी से राहत पा चुके उत्तर भारत के लोगों पर एक बार फिर मौसम की मार पड़ सकती है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण भारत के कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है। वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फवारी भी होने की संभावना है। वहीं आज दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कई क्षेत्रों में घना कोहरा छाया रहा।

 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 14 से 17 फरवरी तक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने के कारण
दिल्ली और आसपास के इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं। वहीं उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी भी हो सकती है। ऐसे में बारिश और बर्फबारी से यहां सर्दी भी बढ़ सकती है।

मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर और उत्तराखंड के अलावा 16-17 फरवरी को मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में भी बारिश के साथ ओले पड़ने की संभावना जताई है।वेदर डिपार्टमेंट के अधकारियों के मुताबिक मौसम आज उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में करवट ले सकता है। ऐसे में रविवार से लगातार तीन दिन तक गढ़वाल व कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। वहीं गढ़वाल के उत्तरकाशी, चमोली व कुमाऊं के पिथौरागढ़ व अन्य इलाकों में हल्की बारिश हो सकती नहींजबकि, मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा।

मौसम में हुआ था बदलाव

वहीं 15 फरवरी के बाद उत्तराखंड के अलावा छत्तीसगढ़, ओडिशा, मध्य प्रदेश,झारखंड, महाराष्ट्र, तेंलगाना और तमिलनाडु में भी बारिश हो सकती है।  बता दें कि पिछले तीन चार दिनों से उत्तर भारत के मौसम में बदलाव हुआ था और लोगों को भीषण सर्दी से राहत मिलनी शुरू हुई थी,लेकिन अब अगर बारिश और बर्फबारी हो जाती है तो यहां मौसम के बार फिर पलट सकता है और लोगों को सर्दी का कहर झेलना पड़ सकता है।

इसे भी पढ़ें:-नवंबर में ही ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड, घाटी में बर्फबारी और भारी बारिश होने के आसार