Saturday, December 4, 2021

बागी नेताओं को सोनिया गांधी ने लगाई फटकार, कहा – मैं ही हूं कांग्रेस की स्थायी अध्यक्ष

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। सोनिया गांधी की अध्यक्षता में शनिवार को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हुई। कांग्रेस में चल रहे घमासान के बीच बागी नेताओं को सोनिया ने जवाब दे दिया है कि वो ही पार्टी की परमानेंट अध्यक्ष हैं। बागी नेताओं पर निशाना साधते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि वो पार्टी की स्थायी अध्यक्ष हैं और अब उनसे बात करने के लिए किसी नेता को मीडिया की मदद लेने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए संगठन में होने वाले चुनाव को देखते सोनिया गांधी ने सीडब्ल्यूसी बैठक में कहा कि पार्टी का हर सदस्य यही चाहता है कि पार्टी का पुनरुद्धार हो। इसके लिए सबसे जरुरी है एकता और पार्टी के हितों को सबसे ऊपर रखना। कांग्रेस अध्यक्षा ने पार्टी नेताओं को अनुशासन और आत्म-नियंत्रण रखने के लिए कहा।

इसे भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी UP को देंगे बड़ी सौगात, 25 अक्टूबर को करेंगे 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण

सोनिया गांधी ने कांग्रेस के बागी नेताओं के समूह ‘जी-23’ गुट पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं एक पूर्णकालिक और व्यावहारिक कांग्रेस अध्यक्ष हूं। किसी को भी मीडिया के माध्यम से मुझसे बात करने की कोई जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि आइए हम सभी ईमानदार चर्चा करें। पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सोनिया ने कहा कि हमने तीस जून तक नियमित कांग्रेस प्रमुख के चुनाव के लिए रोडमैप तैयार किया था लेकिन कोरोना की दूसरी लहर की वजह से चुनाव की समय सीमा अनिश्चित काल तक के लिए बढ़ा दी गई।

सीडब्ल्यूसी की बैठक में लखीमपुर खीरी हिंसा पर सोनिया गांधी ने कहा कि लखीमपुर-खीरी की घटना चौंका देने वाली है। जो बीजेपी की मानसिकता को भी दिखाती है कि वह किस तरह किसान आंदोलन को देखती है। ये दिखाती है कि बीजेपी किसानों द्वारा अपने जीवन और आजीविका की रक्षा के लिए इस दृढ़ संघर्ष से कैसे निपट रही है। सोनिया गांधी अध्यक्षता में जारी सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, चरणजीत चन्नी सहित पार्टी के कई अन्य नेता शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें : सिंघु बॉर्डर पर दलित युवक की हत्या पर मायावती ने जताया दुख, पंजाब के मुख्यमंत्री से की ये मांग

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -