Saturday, December 4, 2021

बाढ़ से स्थिति हुई गंभीर : रेलवे ने किया बड़ा बदलाव, रूट में हुआ Change

- Advertisement -
- Advertisement -

बिहार में आई बाढ़ (Bihar Flood) से लोगों का हाल बेहाल होते जा रहे हैं। इस स्थिति में रेलवे भी पहले से सतर्क हो गया है। कई स्थानों पर बाढ़ का पानी रेलवे ट्रैक के पास आ गया है, तो कई स्थानों पर बाढ़ का पानी छोटी-छोटी पुलिया के नीचे तक पहुंच गया है। वहां की स्थिति खतरे भरी है। ऐसे में रेलवे ने एहतियातन कई जगहों पर ट्रेनों की रफ्तार में धीमें कर दी है। यहीं नहीं हालातों को देखते हुए कई ट्रेनों के रूटों पर बदलाव किया है।

इधर बाढ़ का ये हालात देखते हुए रेलवे भी सहम गया है। साहिबगंज से किऊल के बीच कई जगहों पर पानी का दबाव बढ़ गया है। भागलपुर जिले में बाढ़ के बिगड़ते हालात की वजह से पूर्व रेलवे के मालदा मंडल के 16 किमी लंबे रतनपुर-सुल्तानगंज रेलखंड के बीच रेल पुलों के पास तक पानी का भराव है। इसके चलते इस रेलखंड के अप एवं डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन पर अलग असर पड़ा है। रेल प्रशासन ने यात्रियों के सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भागलपुर से मुंगेर और भागलपुर से किऊल तक दोनों दिशाओं में ट्रेनों का परिचालन अस्थायी रूप से रोक दिया गया है। वहीं, रेलवे ने पूर्व मध्य रेल के कई स्टेशनों से आगमन और प्रस्थान करने वाली कुछ ट्रेनों के परिचालन में भी अस्थायी तौर पर बदलाव किया गया है।

परिचालन रद्द की गई स्पेशल ट्रेनें
>>14.08.2021 को भागलपुर से प्रस्थान करने वाली 03419 भागलपुर-मुजफ्फरपुर स्पेशल ट्रेन.
>>14.08.2021 को मुजफ्फरपुर से प्रस्थान करने वाली 03420 मुजफ्फरपुर-भागलपुर स्पेशल ट्रेन.
>>14.08.2021 को जयनगर से प्रस्थान करने वाली 05554 जयनगर-भागलपुर स्पेशल ट्रेन.

परिवर्तित मार्ग से चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेनें
>>13.08.2021 को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से प्रस्थान करने वाली 05647 लोकमान्य तिलक टर्मिनल-गुवाहाटी स्पेशल ट्रेन परिवर्तित मार्ग वाया दिनकर ग्राम सिमरिया-न्यू बरौनी-कटिहार के रास्ते चलेगी।
>>13.08.2021 को दिल्ली से प्रस्थान करने वाली 05956 दिल्ली-कामाख्या स्पेशल ट्रेन परिवर्तित मार्ग वाया दिनकर ग्राम सिमरिया-न्यू बरौनी-कटिहार के रास्ते चलेगी।
>>14.08.2021 को गया से प्रस्थान करने वाली 03024 गया-हावड़ा स्पेशल ट्रेन परिवर्तित मार्ग वाया किऊल-झाझा के रास्ते चलेगी।

इसे भी पढ़ें-Independence Day : क्रांतिकारियों को याद कर ‘आजादी का अमृत महोत्सव‘ को सार्थकता करें प्रदान : CM योगी

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -