शिवराज सिंह ने किया होशंगाबाद का नाम बदलने का ऐलान, प्रदेश में गरमाई सियासत

90
MP CM

भोपाल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर अब मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शहरों का नाम बदलने की राह पर चल पड़े हैं। माँ नर्मदा की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे एमपी के सीएम ने वहां होशंगाबाद का नाम बदलकर ‘नर्मदापुरम’ किए जाने की बात कही है।

इसे भी पढ़ें:-मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हुए कोरोना पॉजिटिव, लोगों से की अपील

नर्मदा जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पत्नी संग पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जल मंच से मां नर्मदा की पूजा की और मंच पर से ही भजन भी गाया। इस दौरान मां नर्मदा की भक्ति में पूरी तरह से डूबे सीएम ने कहा होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम रखने का प्रस्ताव जल्द ही केंद्र सरकार को भेजा जायेगा। जैसे ही शिवराज सिंह चौहान ने होशंगाबाद का नाम बदलने की घोषणा की वैसे ही प्रदेश में राजनीति शरू हो गयी और विपक्षी दल उनके इस प्रस्ताव का विरोध करने लगे।

कांग्रेस नेता ने जताया विरोध

हालांकि सीएम के इस ऐलान के पहले भी बीजपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम रखने की मांग कर चुके हैं। इन नेताओं का मानना है कि लुटेरे हुशंगशाह के नाम से होशंगाबाद को नहीं पहचाना जाना चाहिए,बल्कि मोक्ष दायिनी मां नर्मदा पर इस शहर का नामकरण होना चाहिए। वहीं मध्यप्रदेश के पुर मुख्य्मंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सीएम के इस प्रस्ताव पर विरोध जताते हुए कहा होशंगाबाद का नाम बदलने से कुछ नहीं होगा। काम में बदलाव होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें:-संक्रमण से ठीक हो चुके शिवराज चौहान भी नहीं लगवाएंगे कोरोना की वैक्सीन, जानें क्या बताई वजह