टॉयलेट की गंदगी देख भड़के कैबिनेट मंत्री, खुद ही जुट गए सफाई में

167
MINSTER (1)

ग्वालियर। शासकीय कार्यालयों में टॉयलेट की साफ़ -सफाई न होने से नाराज मंत्री ने खुदही टॉयलेट साफ करने का बीड़ा उठाया और सभी जरूरत का सामान मांगकर खुद ही टॉयलेट साफ़ करने लगे। जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर मोतीमहल स्थित शासकीय कार्यालय में संभागायुक्त से मीटिंग करने आये थे। जब वह वहां से निकल रहे थे तभी दफ्तर के कर्मचारियों ने टॉयलेट की सफाई न होने की शिकायत की। इस पर मंत्री ने निगम कमिश्नर समेत सफाई कर्मचारी तक को फोन मिलाया,लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा। इस मंत्री ने नाराजगी जाहिर की खुद गंदे टॉयलेट की सफाई करने लगे। इसके बाद मंत्री ने सरकारी कर्मचारियों से टॉयलेट की साफ-सफाई बनाए रखने और अधिकारियों को इसकी निगरानी करने के निर्देश दिए।

MINSTER (1)
प्रद्युमन सिंह तोमर शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट में उर्जा मंत्री हैं। यह अपने अनोखे कामों की वजह से पहले भी चर्चा में रहे चुके हैं। मोतीमहल स्थित सरकारी दफ्तर के टॉयलेट की सफाई करने के लिए वह ब्रश लेकर और ग्लब्स पहनकर खुद ही साफ सफाई करने लगे, संभागायुक्त से चर्चा करने के बाद वे सरकारी दफ्तर से निकले तो महिला कर्मचारियों ने उनसे टॉयलेट की गंदगी की शिकायत की। महिला कर्मचारियों की शिकायत के बाद मंत्री खुद ही टॉयलेट देखने गए तो बात सच निकली।

MINSTER (1)

उन्होंने शासकीय कार्यालयों में टॉयलेट सफाई की जिम्मेवारी जिन अफसरों और कर्मचारियों पर है, उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए संयुक्त आयुक्त राजस्व आरपी भारती को निर्देश दिया। प्रद्युम्न सिंह तोमर शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट विस्तार में ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के विधायक प्रद्युम्न सिंह तोमर को उर्जा मंत्री बनाया गया। वह शपथग्रहण करने भी नंगे पैर गए थे। वे साफ-सफाई के लिए पहले भी खुद फावड़ा लेकर नालों में उतर चुके हैं।

MINSTER (1)