बारिश के बीच श्मशान घाट का लेंटर​ गिरने से 12 की मौत, कई दबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

427

गाजियाबाद। गाजियाबाद में बारिश के बीच बड़ा हादसा हो गया है। बारिश के चलते मुरादाबाद इलाके में एक श्मशान घाट का लेंटर गिर गया है। लेंटर गिरने से इसके मलबे की चपेट में कई लोग आ गए। राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है और खबर लिखे जाने तक 12 लोगों के शव को बाहर निकाल लिया गया है। मलबे में अभी भी कई और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: दो टीकों के आपात इस्तेमाल को मिली मंजूरी, पीएम ने कहा— कोविड मुक्त भारत की मुहिम को मिलेगा बल

जानकारी मिली है कि यह हादसा उस समय हुआ जब लोग एक शव का अंतिम संस्कार कर रहे थे। इसी दौरान श्मशान घाट का लेंटर अचानक भरभरा कर गिर गया। बताया जा रहा है लेंटर के मलबे में एक दर्जन लोग दब गए है। मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम चल रहा है, प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद हैं।

वहीं हादसे की जानकारी होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि गाजियाबाद के मुरादनगर में छत गिरने की घटना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ मुख्यमंत्री ने कहा है कि घटना से प्रभावित व्यक्तियों को हर सम्भव मदद पहुंचाई जाए तथा हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार सुनिश्चित कराया जाए।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में मंदिर तोड़े जाने पर बोला जाकिर नाईक, कहा— इस्लामिक देशों में नहीं होना चाहिए मंदिर