राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, लिखा- पुल बनाइए…

196
rahul gandhi

देश की राजधानी दिल्ली में नए कृषि कानूनों को लेकर दो महीने से किसान आंदोलन कर रहे हैं। 26 जनवरी पर दिल्ली में किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद से सख्ती बढ़ा दी गई है। पुलिस ने दिल्ली के सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर गहरा पहरा लगा दिया है। इन बॉर्डर्स पर कटीली तारों से बैरिकेडिंग की गई, कंक्रीट से दीवार बनाई गई तो वहीं नुकीले सरिए जमीन में गाड़ दिए गए हैं जिससे किसान और उनके ट्रैक्टर दिल्ली में न जा घुस सकें। पुलिस की इन सख्ती की फोटोज वायरल होते ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

इसे भी पढ़ें:- राज्यसभा में किसान मुद्दे को लेकर विपक्षी दल ने की नारेबाजी, स्थगित हुई सभा

कांग्रेस नेता ने ट्वीट में लिखा, ‘भारत सरकार, आप पुल बनाइए दीवार नहीं। राहुल गांधी के ट्वीट करने के प्रियंका गांधी ने भी पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने अपने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर किया जोकि किसानों को रोकने के लिए की गई बैरिकेडिंग का है। प्रियंका ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, ”प्रधानमंत्री जी, अपने किसानों से ही युद्ध?’

दिल्ली पुलिस ने हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर कड़े सुरक्षा इंतजाम कर दिए हैं। एक दिन पहले जहां पुलिस ने झाड़ोदा सीमा पर कंक्रीट की तीन फुट चौड़ी और चार फुट ऊंची दीवार बना दी गई थी। जिसके बाद अब टिकरी सीमा पर कड़े इंतजाम के लिए सड़क पर नुकीले सरिये गाड़ दिए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने ये सभी सुरक्षा के इंतजाम रविवार की रात कर दिए। अब इन इंतजाम से बहादुरगढ़ से दिल्ली की तरफ से जाने वाले वाहन चालकों को काफी समस्यांओं का सामना करना पड़ रहा है।

झाड़ोदा बॉर्डर किसान आंदोलन के कारण लगातार छठे दिन भी बंद रहा। यहां पर चार लेयर की बैरिकेडिंग की गई है। यहां दिल्ली पुलिस की तरफ से रेती-रोड़ी व मिट्टी से भरे ट्रकों को बैरिकेड जगह खड़ा कर दिया गया है। पहली लेयर में लोहे के बैरिकेड, दूसरी लेयर में सीमेंट के जर्सी बैरियर में रोड़ी भरकर रखा गया है। तो वहीं तीसरी लेयर में कंक्रीट की तीन फुट चौड़ी और चार फुट ऊंची दीवार बना दी गई है। जिसे बाद ट्रकों में मिट्टी भरकर उन्हें वहीं खड़ा कर दिया गया है। यहां दिल्ली पुलिस तो पहले से ही तैनात थी अब सुरक्षा बलों के जवानों के अलावा महिलाएं भी तैनात की गई हैं। केवल यही नहीं 100 मीटर आगे तीन लेयर की एक और बैरिकेडिंग कर सुरक्षा इंतजाम किया गया है।

इसे भी पढ़ें:- Budget 2021: वित्त मंत्री के बजट से आम आदमी को यहां लगेगा झटका तो इधर मिलेगा लाभ