राहुल ने पूछा- दिल्ली को क्यों किया जा रहा है किले में तब्दील, किसानों से डर रही मोदी सरकार?

36
rahul gandhi

नई दिल्ली। किसान आंदोलन के खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा की जा रही किलेबंदी को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से हमलावर हो गयी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रदर्शन स्थल को इस तरह कटीले तारों से घेरने और सड़कों पर लोहे के कीलें ठोकने पर बड़ा सवाल उठाते हुए कहा ‘क्या केंद्र सरकार किसानों से डर गयी है, वह दिल्ली की इस तरह से किलेबंदी क्यों कर रही है।’

किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा केंद्र सरकार को किसानों से बात कर उनकी समस्या का समाधान करना चाहिए, न की दिल्ली की किलेबंदी करनी चाहिए, दिल्ली आज किसानों से घिरी है, सरकार को उनकी बात सुननी चाहिए।’ राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा ‘सरकार आखिर क्यों किसानों की समस्या का समाधान नहीं कर रही है।

बात करके सुलझानी चाहिए समस्या

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री कहते हैं वह ऑफर टेबल पर हैं समस्या को दो साल तक रोका जा सकता है, जबकि समस्या का हल किया जाना चाहिए। राहुल ने कहा मैं किसानों को अच्छी तरह से जानता हूं,वह उठने वाले नहीं हैं, अंत में सरकार को ही पीछे हटना पड़ेगा। उन्होंने कहा समस्या का हल किसानों को डराने धमकाने से नहीं निकलेगा। सरकार को किसानों से बात कर के समस्या को सुलझाना होगा।

70 दिन से चल रहा आंदोलन

बजट को लेकर किए गये सवाल पर कांग्रेस नेता ने कहा ये बजट एक प्रतिशत आबादी का बजट है. जनता के हाथ में पैसे देने की जरुरत है, चीन को लेकर सरकार क्या कर रही है?

बता दें कि तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में करीब 70 दिन से देश भर के तमाम किसान दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं और कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं। किसानों के आंदोलन को विपक्षी पार्टियों का खुला समर्थन मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें:-किसान आंदोलन में पड़ रही फूट, कोई सरकार से बातचीत करने को तैयार तो किसी ने रखी यह शर्त