Saturday, October 16, 2021

पंजाब पुलिस ने बोडो नक्सली को किया गिरफ्तार, दो पिस्तौल बरामद

- Advertisement -
- Advertisement -

बठिंडा। बठिंडा पुलिस की सीआईए स्टाफ टीम ने असम के बक्सा जिले से संबंधित बोडो लिबरेशन टाइगर्स फोर्स के एक खतरनाक नक्सली को गिरफ्तार किया है। पुलिस को उसके पास से दो पिस्तौल बरामद हुए हैं। पंजाब पुलिस की सफलता को मुख्यमंत्री की बठिंडा दौरे से ठीक पहले और त्योहारों के सीजन में किसी अनहोनी को होने से रोकने के रूप में देखा जा रहा है।
Read also:- आतंकियों के खिलाफ NIA का एक्शन, दिल्ली, UP सहित जम्मू कश्मीर में 18 ठिकानों पर छापेमारी

पुलिस द्वारा गिरफ्तार नक्सली की पहचान संजय बारो पुत्र लाहित बारो निवासी सिलाकुटी जिला बक्शा, असम के रूप में हुई है। थाना सिविल लाइन पुलिस ने इस बारे में आतंकी और उनके साथी अमरीक सिंह वासी जिला श्री मुक्तसर साहिब के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार किए गए संजय बारू के कब्जे से कुछ स्थानीय लोगों के नाम लिखे हुए और पते मिले हैं, जिनके बारे में गहराई से जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार संजय बारू और अमरीक सिंह दोनों ही प्लंबर के रूप में बठिंडा में काम कर रहे थे। दोनों को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उनके कब्जे से दो देसी पिस्तौल बरामद हुए, जो उन्होंने खुद तैयार किए थे। संजय बारो किसी वक्त असम में खतरनाक आतंकवादी के रूप में जाना जाता था। असम सरकार द्वारा नक्सलियों को मुख्यधारा में वापस लाने के लिए चलाए अभियान के तहत संजय बारो ने वर्ष 2003 में आत्मसमर्पण किया था। परंतु असम सरकार द्वारा नक्सलियों के पुनर्वास में सफल ना होने के चलते निराश हुआ संजय बारो एक बार फिर से आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो गया था। पुलिस द्वारा संजय बारो से प्राथमिक पूछताछ में वोटों के मोस्ट वांटेड आतंकवादियों से अपने संबंध होने की बात स्वीकार की है। पंजाब में बोडो आतंकियों के आने का मकसद भी पुलिस द्व्रारा तलाशा जा रहा है।

Read also:- मप्रः फसल खराब होने, कर्ज या बिजली की समस्या के कारण नहीं हुई दुर्गादास की मृत्यु

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -