कांग्रेस की ‘जन आक्रोश रैली’ में बालाओं ने लगाए ठुमके, वीडियो वायरल

77

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार देश में किसानों का प्रदर्शन पिछले करीब तीन माह से जारी हैं। किसानों के समर्थन में सभी विपक्षी पार्टियां खुलकर आ चुकी हैं। झारखंड के सरायकेला में कांग्रेस के नेता और मंत्री आलमगीर आलम ने कानून के खिलाफ विरोध जताने के लिए जन आक्रोश रैली का आयोजन कराया था। अब कांग्रेस नेता द्वारा आयोजित हुई रैली काफी सुर्खियां में है। इस रैली में आक्रोश तो कहीं दिखा ही नहीं, लेकिन हां मनोरंजन पूरा था।

इसे भी पढ़ें: NSUI के 1400 कार्यकर्ताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा, सोनिया को पत्र लिखकर पार्टी पर लगाया यह आरोप

आयोजन में भीड़ बढ़ाने के लिए मंत्री की तरफ से मंच पर लड़कियों का डांस कराया गया। उधर युवतियां लैला-लैला गाने पर डांस करती रहीं और पार्टी कार्यकर्ता और रैली में आई भीड़ ठुमके लगाती रही। सोशल मीडिया पर कांग्रेस पार्टी की रैली में बालाओं के डांस का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। खास बात यह है कि, झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम खुद इस रैली में शामिल हुए थे।

वायरल वीडियो को झारखण्ड बीजेपी द्वारा ट्वीट किया गया है, जिसमे कांग्रेस पर निशाना साधा गया है। बीजेपी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ये है कांग्रेस की सरकार, जन समर्थन न मिलने पर भीड़ को बुलाने के लिए इस तरह का आयोजन कर आखिर दर्शाना क्या चाह रही है यह पार्टी?

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का लगातार प्रदर्शन जारी है। जब से किसानों ने कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन शुरू किया है। तब से करीब दो सौ किसानों की मौत अलग-अलग वजहों से हो चुकी है। सरकार और किसान नेताओं के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला है।

किसान जहां इस मांग पर अड़े हुए हैं कि, सरकार तीनों कानूनों को वापस ले, वहीं सरकार भी ये साफ़ कर चुकी है कि, वो कानूनों को वापस नहीं लेगी। अगर उसमे कुछ बदलाव संभव है तो वो जरूर किए जाएंगे। दिल्ली की सीमा पर किसान पिछले करीब तीन माह से बैठे हैं। वहीं अब इस आंदोलन को वो और लंबे समय तक के लिए बढ़ाने के लिए तैयार हैं।

इसे भी पढ़ें: ओवैसी और शिवपाल की गुफ्तगू से गरमाई यूपी की सियासत, प्रसपा-एआईएमआईएम साथ लड़ सकते हैं विस चुनाव!