spot_img
Friday, September 17, 2021

विधानसभा में नमाज के लिए कमरा अलॉट होने पर बवाल, बीजेपी विधायकों ने इस मांग के साथ किया भजन-कीर्तन

- Advertisement -
- Advertisement -

रांची। झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) परिसर में नमाज का कमरा अलग से अलॉट किए जाने पर सोमवार को बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया। विधायकों ने नमाज के लिए कमरे का अलॉटमेंट को रद्द करने की मांग की। बीजेपी विधायकों ने इस दौरान विधानसभा में ही भजन-कीर्तन भी शुरू कर दिया। विधानसभा में सोमवार सुबह से ही बीजेपी विधायकों ने भक्ति का माहौल बन गया था। ढोल-मंजीरा लेकर विधानसभा पहुंचे विधायक ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ गा रहे थे। बीच-बीच में वो जय श्री राम और हर-हर महादेव का नारे लगा रहे थे। पुजारी की वेशभूषा में देवघर से बीजेपी विधायक नारायण दास विधानसभा पहुंचे थे। बीजेपी के विधायकों का कहना है कि उनका विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा। जब तक विधानसभा परिसर में नमाज के लिए अलॉट किये गए रूम का अलॉटमेंट के आदेश को रद्द नहीं किया जाता है या फिर अन्य धर्मों के लिए भी अलग-अलग रूम अलॉट जाएं।

इसे भी पढ़ें : BJP को मिला शिवसेना का समर्थन, तालिबान से RSS की तुलना को बताया हिंदू संस्कृति का अपमान

विधानसभा की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई बीजेपी के विधायकों ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने शुरू कर दिए और वेल में चले गए। इसके बाद विधायकों से स्पीकर रवींद्र नाथ महतो ने वापस जाने की अपील की लेकिन बीजेपी विधायकों ने हंगामा जारी रखा, जिसके बाद विधानसभा को स्थगित कर दिया गया। बीजेपी विधायकों के इस हंगामे पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि धर्म के नाम पर उन्माद फैलाने का प्रयास किया जा रहा है। जो सही नहीं है। कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता को महंगाई और रोज़गार जैसे जनहित से जुड़े मुद्दों से भाजपा भटकाना चाहती है।

गौरतलब है कि हाल ही में विधानसभा स्पीकर ने नमाज के लिए एक अलग कमरा विधानभवन में अलॉट किया है, जिसके बाद बीजेपी विधायकों की मांग है कि विधानसभा परिसर में हनुमान मंदिर और बाकी धर्मों के पूजा स्थलों के निर्माण हो। रविवार से झारखंड सरकार के इस फैसले को लेकर जमकर बवाल हो रहा है। सीएम हेमंत सोरेन और स्पीकर रवींद्र नाथ महतो का बीजेपी नेताओं ने पुतला भी फूंका था।

इसे भी पढ़ें : वायरल बुखार : स्वास्थ्य विभाग के दावों की खुली पोल, अस्पतालों के बाहर तड़प रहे हैं मासूम

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -