झोपड़ी में अवैध शराब की फैक्ट्री देख दंग हुई पुलिस, दो गिरफ्तार, सात लाख का माल बरामद

33
sharab

जमशेदपुर। झारखंड के पूर्वी जिला सिंह भूमि जिला मुख्यालय जमशेदपुर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया। यहां पुलिस ने एक झोपड़ी से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की। इस दौरान पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई उत्पाद विभाग के अधिकारी को मिली एक गुप्त सूचना के आधार पर की गयी।

इसे भी पढ़ें:-बस्ती: डीएम के निर्देश पर अवैध शराब फैक्ट्रियों पर छापेमारी, सैकड़ों लीटर शराब किए गए नष्ट

जानकारी के मुताबिक सहायक उत्पाद आयुक्त अरूण कुमार मिश्रा को जमशेदपुर के बर्मा माइंस थाना क्षेत्र के कैरेज कॉलोनी में अवैध शराब की फैक्ट्री होने की सूचना मिली थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस और उत्पाद विभाग की संयुक्त टीम सोमवार सुबह करीब पांच बजे पुलिस छापेमारी की। पुलिस और उत्पाद विभाग की संयुक्त टीम जब माइंस थाना अंतर्गत कैरेज कॉलोनी के चूना भट्ठा कब्रिस्तान के बगल में एक झोपड़ीनुमा घर के अंदर पहुंची, तो अंदर का नजारा देख कर दंग रह गयी।

फैक्ट्री संचालक फरार 

झोपड़ी के अंदर अवैध शराब की फैक्ट्री चल रहीं थी। साथ ही वहां भारी मात्रा में अवैध शराब भी मिली, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। पकड़ी गयी शराब की कीमत सात लाख के करीब बतायी जा रही है। पुलिस ने अवैध शराब फैक्ट्री के केयर टेकर सिद्धेश्वर नाथ और बुद्धेश्वर कालिंदी को अरेस्ट कर लिया है। यह लोग महंगी शराब की खाली बोतलों में सस्ती शराब भरकर ऊँची कीमत पर बेंचते थे। हालांकि इस पुलिसिया कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री संचालक मौके से फरार हो गया।

इसे भी पढ़ें:-कासगंज: शराब माफियाओं ने छापा मारने गई पुलिस टीम पर किया हमला, सिपाही की हत्या, आरोपी ढेर