Friday, October 22, 2021

PM मोदी ने देश को दी 35 ऑक्सीजन प्लांट की सौगात, कहा – कल्पना भी नहीं की थी कि कभी बनूंगा प्रधानमंत्री

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एम्स ऋषिकेश से 35 प्रदेशों और केन्‍द्र शासित राज्यों में पीएम केयर्स के तहत स्थापित 35 प्रेशर स्विंग ऐड्सॉर्प्शन ऑक्सीजन प्लांट देश को समर्पित किए हैं। पीएम मोदी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि नवरात्र का पावन पर्व आज से शुरु हो रहा है, जिसके प्रथम दिन मां शैलपुत्री की पूजा होती है। मां शैलपुत्री, हिमालय पुत्री हैं। मेरा आज के दिन यहां होना, यहां आकर इस मिट्टी को प्रणाम करना, हिमालय की इस धरती को प्रणाम करना, इससे बड़ा जीवन में कौन सा धन्य भाव हो सकता है।

टोक्यो ऑलंपिक का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देवभूमि ने अपना झंडा ऑलंपिक में गाड़ दिया है। आप सभी इसके लिए अभिनंदन के पात्र है। मुझे जनता की सेवा का एक नया दायित्व आज के ही दिन 20 साल पहले मिला था। लोगों के बीच रहकर उनकी सेवा करने की मेरी यात्रा तो कई दशक पहले से ही चल रही थी। 20 वर्ष पूर्व, गुजरात के सीएम के रूप में मुझे नई जिम्मेदारी मिली थी।

पीएम बनने की नहीं की थी कल्पना
पीएम मोदी ने कहा कि मैं पहले मुख्यमंत्री और फिर देश के लोगों के आशीर्वाद से प्रधानमंत्री पद पर पहुंचा। मैंने इसकी कल्पना कभी नहीं की थी। 20 वर्ष की ये अखंड यात्रा आज अपने 21वें वर्ष में प्रवेश कर रही है। कोरोना महामारी से लड़ाई के लिए भारत ने जो सुविधाएं इतने कम समय में तैयार कीं, वो हमारे देश के सामर्थ्य को दर्शाती हैं।

आयातक से निर्यातक बनने का सफर
पीएम मोदी ने कहा कि सिर्फ एक टेस्टिंग लैब से लगभग तीन टेस्टिंग लैब्स का नेटवर्क, मास्क और पीपीई किट के आयातक से निर्यातक बनने का सफर काफी तेजी से देश पार कर रहा है। देश में पहले एक दिन में 900 मीट्रिक टन, लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन का प्रॉडक्शन होता था लेकिन इसे मांग के साथ दस गुना तक बढ़ा दिया गया है।

इसे भी पढ़ें : BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से मेनका-वरुण बाहर, सरकार के खिलाफ बयानबाजी पड़ी भारी

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -