Friday, October 22, 2021

ओलंपिक पदक विजेताओं से मिले PM मोदी, नीरज चोपड़ा को खिलाया चूरमा, सिंधु को दी आइसक्रीम पार्टी

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। टोक्‍यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए गोल्‍ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उनका पसंदीदा चूरमा खिलाया है। वहीं ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को पीएम ने आइसक्रीम पार्टी दी। ओलंपिक इतिहास में सिंधु दो पदक जीतने वाली भारतीय महिला हैं। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर ओलंपिक में पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों ने लाल किले पर ध्‍वाजारोहण कार्यक्रम के हिस्‍सा लिया था, जिसके बाद सोमवार को पीएम मोदी से सभी खिलाड़ी ब्रेकफास्‍ट पर मिले हैं।

Image

सिंधु से किया हुआ वादा पीएम ने किया पूरा
एथलेटिक्‍स में भारत के लिए पहला ओलंपिक पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा को पीएम नरेंद्र मोदी ने चूरमा खिलाया। वहीं सिंधु से ओलंपिक के लिए रवाना होने से पहले पीएम ने वादा किया था कि वो पदक जीतकर आएंगी तो उन्हे पीएम उनके साथ आइसक्रीम खाएंगे। इस वादे को भी मोदी ने पूरा किया।

Image

भारत के लिए हॉकी में 41 वर्ष बाद ओलंपिक में पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष टीम ने पीएम नरेंद्र मोदी को ऑटोग्राफ की गई हॉकी स्टिक भी दी। वहीं पीएम मोदी ने कुश्‍ती में रजत पदक जीतने वाले रवि दहिया, कांस्य जीतने वाले बजरंग पूनिया, वेटलिफ्टिंग में रजत जीतने वाली मीराबाई चानू, मुक्केबाजी में कांस्य जीतने वाली लवलीना बोरेगोहन के आलावा सोनम मलिक, विनेश फोगाट, दीपक पूनिया के साथ काफी वक़्त बिताया।

Image

एक-एक खिलाड़ी के साथ मिलकर पीएम मोदी बातचीत की और खिलाड़ियों के पदक के साथ फोटो भी खिंचवाई। गौरतलब है कि पीएम ने रविवार को स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर ओलंपिक खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा था कि ‘भारत का नाम ओलंपिक में रोशन करने वाली युवा पीढी, ऐसे हमारे एथलीट, हमारे खिलाड़ी आज इस आयोजन में हमारे बीच में हैं। कुछ हमारे सामने बैठे हैं। आज मैं देशवासियों को, जो यहां मौजूद हैं उनको भी और हिंदुस्तान के कोने कोने में जो इस समारोह में मौजूद हैं। उन सभी को मैं कहता हूं कि हमारे खिलाड़ियों के लिए आइए कुछ पल तालियां बजाकर उनका सम्मान करें।

इसे भी पढ़ें : ध्वजारोहण के बाद सपा सांसद एसटी हसन भूले राष्ट्रगान, वीडियो वायरल

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -