Saturday, October 16, 2021

Independence Day: PM मोदी का बड़ा ऐलान, आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर देश में चलेंगी 75 वंदे भारत ट्रेनें

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पीएम नरेंद्र मोदी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अगले 75 सप्ताह में 75 वंदेभारत ट्रेनें देश में चलेंगी। जो आपस में देश के हर कोने को जोड़ेंगी। लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ‘देश ने यह संकल्प लिया है कि आजादी के अमृत महोत्सव के 75 सप्ताह में देश के हर कोने को आपस में 75 वंदे भारत ट्रेनें जोड़ रही होंगी। उन्होंने कहा कि जिस गति से देश में आज नए एयरपोर्ट्स का निर्माण हो रहा है और उड़ान योजना के तहत हवाई मार्ग से दूर-दराज के इलाकों को जोड़ रही है, वह अभूतपूर्व है।

इसे भी पढ़ें : Independence Day : क्रांतिकारियों को याद कर ‘आजादी का अमृत महोत्सव‘ को सार्थकता करें प्रदान : CM योगी

तिरंगा फहराने के बाद पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि ‘आजादी के 100 वर्षों तक का सफर देश के सृजन का अमृतकाल है। सभी के प्रयासों से और सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास से इस लक्ष्य को हासिल करना है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज भारत की विकास यात्रा में वो समय आ गया है, जो यहां से शुरू होकर अगले 25 वर्ष की यात्रा नए भारत के सृजन का अमृतकाल है। इस अमृतकाल में हमारे संकल्पों की सिद्धि, हमें आजादी के सौ वर्ष तक ले जाएगी।

देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने उन वीर-वीरांगनाओं को याद किया, जिन्होंने आजादी के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया। पीएम ने इस दौरान महात्मा गांधी से लेकर सुभाष चंद्र बोस तक और भगत सिंह से लेकर राम प्रसाद बिस्मिल तक के नाम लिए। पीएम ने कहा कि बापू हों या नेताजी सुभाष चंद्र बोस, आजादी के लिए अपना सब कुछ उन्होंने न्योछावर कर कर दिया।

प्रधानमंत्री ने सभी महापुरुषों को याद करते हुए कहा कि यह देश सभी का ऋणी है। भारत को बहुरत्नी वसुंधरा हुए मोदी ने कहा कि हर कालखंड में अनगिनत लोगों ने आगे बढ़ाया और राष्ट्र को बनाया भी है। मैं ऐसे हर एक व्यक्तित्व की वंदना करता हूं। भारत की आज़ादी के लिए उन्होंने वर्षों तक संघर्ष किया है। उन्होंने आजादी की ललक को और गुलामी की कसक को खत्म नहीं होने दिया।

इसे भी पढ़ें : Independence day : PM मोदी ने लाल किले की प्राचीर से बापू, नेहरू और नेताजी सहित इन क्रांतिवीरों को किया याद

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -