बहुत खराब है भारत में अल्पसंख्यकों की स्थिति.. जानें क्यों महबूबा मुफ्ती ने किया ऐसा ट्वीट 

98

आमतौर पर हिंदुस्तान के सियासी गलियारों में सियासी नुमाइंदों के कई ऐसे ट्वीट चर्चा में बने रहते हैं,  जिनके ताल्लुकात गंभीर मसलों से जुड़े रहते हैं। लोग इस पर अलग-अलग तरह से अपने रिएक्शन भी देते हैं। कोई इसकी मुखालफत करता है तो कोई इसका समर्थन करता है , लेकिन कई मौके ऐसे भी आते हैं, जब इसे लेकर मिला जुला रिएक्शन भी देखने को मिलता है।  इस बीच अब पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती  ने एक ऐसा ही ट्वीट किया है , जिसमें उन्होंने देश के  अल्पसंख्यकों को लेकर अपनी चिंता जताई है। फिलहाल तो उनके इस ट्वीट पर लोग अलग-अलग तरह से लोग अपना रिएक्शन देते हुए नजर आ रहे हैं।

बता दें कि पीडीपी  प्रमुख महबूबा मफ्ती ने अपने इस ट्वीट में भारत के अल्पसंख्यकों के  प्रति अपनी   चिंता जाहिर करते हुए कहा कि दूसरे देशों को अल्पसंख्यकों के साथ सम्मानजनक व्यवहार का उपदेश दे रहे भारत में खुद अल्पसंख्यकों की स्थिति बहुत खराब है।  साथ ही उन्होंने कहा कि भारत सहित किसी भी देश की प्रगति के लिए सामाजिक समरसता बहुत जरूरी होती है। अभी भारत में जिस तरह के हालात बनते हुए नजर आ रहे हैं।  वे सीधा इस पर आंच डालते नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि अभी हाल ही में विदेश मंत्री जयशंकर प्रसाद श्रीलंका दौरे पर गए थे, जहां उन्होंने तमिलों को लेकर एक बयान दिया था। अपने बयान में विदेश मंत्री ने कहा था कि श्रीलंका के हित में है कि एकिकृत देश के भीतर ही तमिलों की समानता , न्याय , शांति और सम्मान के साथ व्यवहार करना होगा।  फिलहाल, सोशल मीडिया पर महबूबा मुफ्ती का यह ट्वीट  जमकर वायरल हो रहा है। लोग इस पर अलग- अलग तरह से अपना रिएक्शन देते हुए नजर  रहे हैं। बता दें कि महबूबा मुफ्ती से पहले भी कई ऐसे सियासी सूरमा रहे हैं, जिन्होंने देश के अल्पसंख्यकों की स्थिति को लेकर चिंता जाहिर की है। जिसके जवाब में लोग भारत को अल्पसंख्यकों के लिए सुरक्षित देश ही बताते आए हैं।