spot_img
Saturday, September 18, 2021

300 से ज्यादा तालिबानियों को पंजशीर के लड़ाकों ने किया ढेर, अहमद शाह ने दी चेतावनी

- Advertisement -
- Advertisement -

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) में कब्जा कर सरकार बनाने का सपना देख रहे तालिबान को पंजशीर (Panjshir) के लड़ाकों को बड़ा झटका दिया है। तालिबानी लड़ाकों पर विरोधी भारी पड़ रहे हैं। पंजशीर में तालिबान बड़ी संख्या में लड़ाके और हथियार लेकर पहुंचा था दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ जारी है। वहीं दूसरी तरफ तालिबान को बड़ा झटका बगलान प्रांत में लगा है। दावा किया जा रहा है कि एक हमले में यहां 300 तालिबानी मार गिराए गए हैं और कई को बंदी बना लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: महबूबा की धमकी – अमेरिका की हालत जैसे अफगानिस्तान में हुई, ठीक वैसी हालत भारतीय सेना की कश्मीर में होगी

बीबीसी के पत्रकार यालदा हकीम ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि ‘ये बड़ा हमला तालिबानियों पर बगलान के अंद्राब में छिपकर किया गया, जिसमे तालिबानियों को बड़ा नुकसान पहुंचा है। तालिबान विरोधी लड़ाकों की ओर से दावा किया गया है कि इस हमले में उन्होंने तीन सौ तालिबानियों को मार गिराया है। वहीं हमले के बाद कई तालिबानियों को कैद कर लिया गया है।’

अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह (Amrullah Saleh) ने भी इस हमले के बाद ट्वीट किया है, जिसमे उन्होंने तालिबान पर तंज कसते हुए कहा है कि ‘जब से तालिबानियों पर बड़ा हमला किया गया है उनके लिए एक पीस में जिंदा लौटना भी चुनौती थी। अब तालिबान ने पंजशीर में अपने लड़ाकों की संख्या बढ़ा दी है।’

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के उत्तरी बगलान प्रांत के तीन जिलों से तालिबान विरोधी लड़ाकों ने तालिबान को बाहर कर दिया था। शुक्रवार को इन लड़ाकों ने बानू, ल-ए हिसार और देह सलाह जिले में कब्जा कर लिया था लेकिन शनिवार को तालिबानी लड़ाकों ने बानू पर दोबारा कब्जा जमा लिया था। अब बाकी बचे हुए दो जिलों को वापस लेने के लिए दोनों पक्षों में लड़ाई जारी है।

पंजशीर की तरफ बढ़ लड़ाकों पर पंजशीर के नेता अहमद शाह (Ahmed Shah) ने कहा है कि वो अपने क्षेत्रों को तालिबान को नहीं सौपेंगे। उन्होंने कहा है कि वो युद्ध नहीं चाहते है लेकिन अगर तालिबान के साथ बातचीत से कोई समाधान नहीं निकला तो युद्ध होना ही है। पंजशीर के लड़ाके किसी भी तरह के हालात से निपटने के लाइट तैयार हैं।

इसे भी पढ़ें: यूपी-बिहार के सबसे बड़े डॉन ने ली थी कल्याण सिंह की सुपारी, STF ने ऐसे किया ढेर

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -