Thursday, June 17, 2021

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारी गोलाबारी में दो भारतीय जवान हुए शहीद

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

नई दिल्ली। पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर लगातार संघर्ष विराम (Ceasefire) का उल्लंघन किया जा रहा है, सीमा से लगे इलाकों में पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की जा रही है, जिससे आम लोगों में काफी दहशत है। वहीं बीते शुक्रवार को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में एलओसी के पास पाक की तरफ से हुई फायरिंग में दो भारतीय जवान शहीद हो गए। पाकिस्तान की तरफ हुई गोलीबारी में राइफल मैन सुखबीर सिंह और नायक प्रेम बहादुर खत्री गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे, जिन्हे तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, लेकिन इलाज के दौरान ही उनकी मृत्यु हो गई। पाकिस्तान की तरफ हर एक नापाक हरकत का जवाब भारतीय सेना दे रही है और पाकिस्तान को ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचा रही है। फिर पड़ोसी देश सुधरने का नाम नहीं ले रहा है।

इसे भी पढ़ें: महबूबा मुफ़्ती को लिया गया हिरासत में, जम्मू कश्मीर प्रशासन पर पीडीपी अध्यक्षा ने लगाए गंभीर आरोप

बीते गुरुवार को भी पाक की तरफ से सीजफायर तोड़ा गया था। पाकिस्तानी सेना ने भारतीय चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों को भी अपना निशाना बनाते हुए कस्बा, दिगवार, माल्टी, कीरनी दलान सेक्टर में भारी गोलीबारी की थी। जिसमे सूबेदार स्वतंत्र सिंह और एक स्थानीय नागरिक मोहम्मद रशीद (50) गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। गंभीर रूप से घायल सेबेदार को एयरलिफ्ट करके कमान हॉस्पिटल उधमपुर पहुंचाया गया था। जहां उनकी इलाज के दौरान ही मौत थी। वहीं घायल मोहम्मद रशीद को उनके परिजनों ने राजा सुख देव सिंह जिला अस्पताल पहुंचाया था।

जनवरी 2020 से अब तक पाकिस्तान 32 सौ से भी ज्यादा बार सीज फायर का उल्लंघन कर चुका है। घाटी में एक से सेना लगातार आतंकियों का सफाया करती जा रही है। यही वजह है कि, मौजूदा वर्ष में सुरक्षाबल 190 से अधिक आतंकियों को ढेर कर चुकी है। घाटी में आतंक का दम भी घुटने लगा है। यही वजह है कि, आतंक को पालने वाला देश पाकिस्तान लगातार सीमा पर फायरिंग कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: बीएमसी को हाई कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, कंगना के ऑफिस में की गई तोड़फोड़ का देना होगा मुआवजा

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news