पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर राहुल ने मोदी को घेरा, कहा- सरकार ने ठाना है, जनता को …

55
rahul gandhi

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज मोदी सरकार पर जमकर बरसे। राहुल गांधी ने अपने एक ट्वीट के जरिये मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने अपने ट्वीट अकांउंट पर एक मीडिया चैनल की खबर का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा है-”मोदी सरकार ने ठाना है,जनता को लूटते जाना है, बस ‘दो’ का विकास कराना है,” इसके साथ ही राहुल ने #FuelLoot का इस्तेमाल किया है।’

इसे भी पढ़ें:-आम आदमी पर महंगाई का डबल अटैक, पेट्रोल-डीजल के साथ रसोई गैस के दामों में हुई भारी बढ़ोत्तरी

गौरतलब है कि तेल कंपनियां बीते करीब आठ दिनों से पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि कर रही हैं। पिछले आठ दिनों में दिल्ली में पेट्रोल 2 रुपये 34 पैसा महंगा हुआ है। जबकि डीजल के दामों में 2 रुपये 57 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। इसी वृद्धि के साथ दिल्ली में आज पेट्रोल 89.29 रुपये प्रति लीटर और डीजल 79.70 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है, जबकि राजस्थान के श्री गंगा नहर में पेट्रोल सौ रूपये के करीब पहुंच गया है। यह पेट्रोल 99.87 रुपये और डीजल 91.86 रुपये प्रति लीटर कि दर से बिक रहा है।

एलपीजी में भी बढ़े 50 रूपये

पेट्रोल-डीजल के साथ ही एलपीजी के दामों में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। पिछले दिनों घरेलू गैस में भी 50 रूपये की बढ़ोतरी की गयी थी। इस तरह तेजी से बढ़ रही महंगाई को लेकर अब विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार को घेर रही हैं। मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कांग्रेस ने आज कहा अगर पिछले छह वर्षों में पेट्रोलियम उत्पादों पर लगाए गए उत्पाद शुल्क को वापस ले ले तो लोगों को राहत मिल सकती है।

इसे भी पढ़ें:-पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से अभी नहीं मिलेगी राहत, कंपनियों से आज फिर बढ़ाई कीमत