22 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे असम और पश्चिम बंगाल का दौरा, राज्यों को देंगे ये बड़ी सौगातें

24
pm nrendra modi

नई दिल्ली। असम और पश्चिम बंगाल में जैसे- जैसे विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है, सियासत भी गरमाती जा रही है। ऐसे में यहाँ सभी राजनीतिक पार्टियां जन समर्थन जुटाने में जुट गयी हैं। वहीं भाजपा भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौरे के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 22 फरवरी को बंगाल और असम के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम यहां तेल, गैस और रेलवे से जुड़ी कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

इसे भी पढ़ें:-गुजरात दंगों से जुड़े इस केस से हटाया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम

पीएम के असम और पश्चिम बंगाल दौरे की सूचना को लेकर पीएमओ जारी एक बयान में बताया गया है की 22 फरवरी को पीएम मोदी सबसे पहले असम के धेमाजी पहुंचेंगे और वह आयोजित एक समरोह में तेल व गैस क्षेत्र की महत्वपूर्ण योजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पीएम असम में जिन तेल और गैस परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे, उनमें बोंगाईगांव स्थित इंडियन ऑयल की इंडमैक्स (आईएनडीएमएएक्स) इकाई, डिब्रूगढ़ के मधुबन स्थित ऑयल इंडिया लिमिटेड का सहायक टैंक फार्म और तिनसुकिया के हेबेडा गांव का गैस कंप्रेसर स्टेशन शामिल है। इसी कार्यक्रम में वह धेमाजी इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन करेंगे और सुआलकुची इंजीनियरिंग कॉलेज की नीव रखेंगे।

रेल परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे

इसके बाद वह पश्चिम बंगाल जायेंगे, जहाँ वह हुगली में कई रेल परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वह पश्चिम बंगाल की नोआपाड़ा और दक्षिणेश्वर के बीच मेट्रो की विस्तारित सेवा का उद्घाटन करेंगे और इस खंड पर हरी झंडी दिखाकर पहली ट्रेन को रवाना करेंगे। इस दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ असम के राज्यपाल जगदीश मुखी, मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि असम और पश्चिम बंगाल में 2021 में विधान सभा चुनाव होने हैं और दोनों ही राज्यों में भाजपा जनमत जुटाने की पुरजोर कोशिश में जुटी हैं।

इसे भी पढ़ें:-शाहरुख खान ने PM नरेंद्र मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, प्रधानमंत्री ने एक्टर को दिया ताना!