UP के बाद अब उत्तराखंड में चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी ‘आप’, पार्टी ने किया ये बड़ा ऐलान 

24

राजधानी दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी अब आहिस्ता-आहिस्ता अपने सियासी आयाम को बढ़ाने की जुगत में जुट चुकी है। इस दिशा में नित दिन पार्टी नए-नए प्रयोग करती दिख रही है। पहले उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव और अब खबर है कि पार्टी ने उत्तराखंड में होने जा रहे विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिए हैं।  उत्तराखंड में 2022 में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं।  ऐसी स्थिति मे पार्टी अपनी सियासी स्थिति को मजबूत करने की कोशिश में जुट चुकी है। यह ऐलान किसी और ने नहीं बल्कि पार्टी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया है, जिसमें उत्तराखंड विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही है।

अभी कुछ दिनों पहले ही उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाली  आम आदमी पार्टी उत्तराखंड मेंं कितना कमाल दिखा पाती है। यह तो फिलहाल अब आने वाला वक्त ही बताएगा। बता दें कि मनीष सिसोदिया ने कहा  कि हमारी पार्टी प्रदेश के तमाम 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। प्रदेश की जनता वर्तमान सरकार के शासनकाल में त्राहि-त्राहि कर रही है। प्रदेश की जनता वर्तमान सरकार से दुखी है।  मंत्री ने कहा कि  अगर हमें उत्तराखंड की जनता मौका देती है, तो जिस तरह हमने दिल्ली में विकास की बयार बहायी है … ठीक उसी प्रकार से उत्तराखंड में भी अपनी विकास की बयार बहाएंगे।

इसके साथ ही मनीष सिसोदिया ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि मैं कल लखनऊ के लिए रवाना होऊंगा।  उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि  यूपी के मंत्री जिन्होंने मुझे योगी जी के मॉडल बनाम केजरीवाल जी के मॉडल पर चर्चा करने के लिए चुनौती दी थी… चर्चा के लिए आएंगे.. हम पिछले चार वर्षों के  शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अन्य विकास मॉडल पर चर्चा करेंगे। ये भी पढ़े :उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय में ग्रुप बी और सी के पदों पर आवेदन शुरू