एनआईए ने गुजरात से गिरफ्तार किया पाकिस्तानी जासूस, बताया नेवी से जुड़े ये राज

23

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुजरात से एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो भारत की जासूसी पाकिस्तान के लिए करता था। खबरों के मुताबिक गिरफ्तार शख्स पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई को भारत से गोपनीय सूचनाएं भेजा करता था। एनआईए के मुताबिक अंतराष्ट्रीय जासूसी रैकट के अन्तर्गत पाकिस्तान भारत में अपने जासूसों की भर्ती करता है जो भारतीय नवल शिप और सबमैरिन से जुड़ी बहुत सारी जानकरियां आईएसआई को बताते रहते है और भारत की सुरक्षा में सेंध लगाते हैं।

यह भी पढ़ें:-यूपी निर्वाचन आयोग ने जारी की मतदाता सूची रिवीजन की तारीख, जानें कब होगा चुनाव!

एनआईए ने गुजरात जिस 37 साल के शख्स को गिरफ्तार किया है उसका नाम गितेली इमरान है। इमरान पर भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। खबरों के मुताबिक इमरान विशाखापत्तनम जासूसी मामले का मुख्य आरोपी है। इसके साथ जांच एजेंसी ने ये भी कहा कि नेवी के कुछ कर्मचारी भी पाकिस्तानी एजेंटों के संपर्क में आए थे। इनका संपर्क सोशल मीडिया के माध्यम से हुआ था और कर्मचारियों ने पैसे के लालच में आकर कुछ जानकरियां भी पाकिस्तानी एजेंटों से शेयर कर दी थी।

यह भी पढ़ें:-पीएम मोदी का ‘मास्टर स्ट्रोक’ बिहार को दी 7 विकास परियोजनाओं की सौगात

गुजरात से गिरफ्तार इमरान बॉर्डर के पास कपड़े का कारोबार करता था और यहीं से ये पाकिस्तान को सूचनाएं भेजाने का काम करता था। इतनी ही नहीं इमरान ने कई नेवी कर्मचारियों से सूचनाएं प्राप्त की और उसके बदले उनके बैंक खाते में पाकिस्तान से पैसे डलवाए थे। वहीं, एनआईए ने इमरान के घर पर भी छापा मारा जिसमें उन्हें इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिली थीं। एनआईए ने बताया कि 14 लोगों के खिलाफ पहले से ही चार्टशीट दर्ज है और अभी कई पर दर्ज करना बाकी है।

यह भी पढ़ें:-ये पांच पौधे चमका सकते हैं आपकी किस्मत, होगी पैसों की बारिश