नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी में कांग्रेस, मिल सकता है अध्यक्ष का पद

498

नई दिल्ली। नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी कांग्रेस में चल रही है। पिछले लगभग दो वर्ष से सिद्धू पार्टी में अलग-थलग पड़े हुए थे, लेकिन इन दिनों काफी एक्टिव नज़र आ रहे हैं। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ उनकी चल रही नाराजगी खत्म हो चुकी है। इसके बाद केंद्रीय नेतृत्व सिद्धू की नई भूमिका तय करने में लगा हुआ है। राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा भी इन दिनों सिद्धू के साथ सुर मिलाते हुए नज़र आ आ रहे हैं। राज्य के नए प्रभारी हरीश रावत ने अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच रिश्ते सुधारने में अहम भूमिका निभाई थी। पार्टी के नेतृत्व ने राज्य में वरिष्ठ नेता को प्रभारी बनाने का जो फैसला किया था, वो एक दम सही साबित हुआ।

इसे भी पढ़ें: हाथरस में हुई घटना ने समाज को किया शर्मसार, डेढ़ साल की बच्ची के साथ युवक ने किया दुष्कर्म

सिद्धू को अब चुनाव से पहले कई और बड़ी जिम्मेदारियां मिलना तो तय है लेकिन उन पर अंतिम सहमति कैप्टेन ही देंगे। खबर है कि, सिद्धू कैप्टन सरकार में मंत्री बन सकते हैं, लेकिन उन्हें विभाग कौन सा मिलेगा। उस पर फैसला तो सीएम ही करेंगे। वहीं इस बात की भी चर्चा चल रही है कि, सिद्धू का राज्य का पार्टी अध्यक्ष भी बनाया जा सकता है। इस वक़्त प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ है, जिनका 3 वर्ष का कार्यकाल करीब-करीब पूरा हो चुका है। पार्टी आगामी चुनाव को लेकर भविष्य की तैयारी में जुट गई है।

प्रदेश प्रभारी और पार्टी महासचिव हरीश रावत का मानना है कि, प्रदेश के नेताओं को अपने बीच के रिश्ते खुद उन्हें ही तय करने हैं। नेताओं की सामूहिक समझ से सही दिशा में चीजे सही दिशा में बढ़ना शुरू हुई है। अब उन्हें इस दिशा में खुद ही आगे भी बढ़ना होगा। पार्टी नेताओं के बीच चल रहा गतिरोध टुटा है। प्रताप सिंह बाजवा और नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर जो संवादहीनता और असमंजस था, वो दूर हुआ है। इससे राज्य और पार्टी दोनों का भला है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में मंदिर तोड़े जाने पर बोला जाकिर नाईक, कहा— इस्लामिक देशों में नहीं होना चाहिए मंदिर