Friday, October 22, 2021

मोदी की पत्नी ने खोले जिंदगी के कुछ राज, शादी के तीन साल में तीन महीने ही रहें साथ

- Advertisement -
- Advertisement -

भारक के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे है। आज आपको उनके निजी जीवन के बारे में कुछ बाते बताएंगे। पीएम मोदी ने अपनी पत्नी को जसोदाबेन को त्‍याग चुके हैं। जबसे नरेंद्र मोदी का नाम प्रधानमंत्री बनने के लिए चर्चा में आया तभी से सभी को उनके बारे में ज्‍यादा से ज्‍यादा जानने की दिलचस्‍पी हो गई। लोगों को उनकी पर्सनल लाइफ से जूड़ी बहुत सी बाते जानने की उत्सुकता थी। उसी दौरान जसोदाबेन के बारे में विस्‍तार से सब कुछ सामने आया, पताचला कि शदीशुदा होने के बाद भी वह अपनी धर्मपत्नी को अपना नहीं माना, वो उन्‍हें त्‍याग कर चले गए थे। दोनों के आखिर ऐसा क्‍या हुआ था कि मोदी ने गृहस्‍थी त्‍याग दी, क्‍या जसोदाबेन से कोई झगड़ा हुआ। इस बारे में कुछ साल पहले खुद जसोदाबेन ने सब हाल बताया था ।

शिक्षा के क्षेत्र में थी जसोदाबेन

पत्नी का साथ तब ही छूट गया था जब वो 20 वर्ष की थीं। ‘साल 2012 में दिए एक इंटरव्यू में जसोदा बेन ने इस रिश्‍ते के बारे में कई खुलासे किए।Jasodaben's counterpart on Anandiben patel's Statment, says- PM Modi had married me he is lord rama for me : Outlook Hindi उन्‍होने कहा था उन्हें मोदी के बारे में पढ़कर अच्छा लगता है वे शुरू से चाहती थी कि एक दिन नरेंद्र मोदी जरूर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

मोदी से कभी कोई झगड़ा नहीं हुआ: जसोदाबेन

PM Modi कैसे रहे तो इस पर उन्‍होने कहा – जसोदाबेन ने बताया कि मेरी शादी 17 साल की उम्र में हुई थी और इसके बाद मैंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी, लेकिन वे चाहते थे कि मैं पूरी पढ़ाई करूं। जब से हम अलग हुए तो हमारे बीच कोई कनेक्शन नही रहा। जब उनसे ये पूछा गया कि क्या उनका कभी मोदी के साथ झगड़ा हुआ? तो इस सवाल पर जसोदा बेन ने कहा – नहीं, हमारे बीच कभी कोई अनबन नहीं हुई। हमारी शादी तीन साल चली जिसमें हम तीन महीने ही साथ रहे।

मोदी से अलग होने का फैसला मेरा था : जसोदाबेन

जसोदाबेन ने इस इंटरप्‍यू में यह बात सामने लाई की मोदी से अलग होने का फैसला मेरा था और हमारे बीच कभी विवाद नहीं हुआ। उन्होंने मुझसे कभी भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ या राजनीतिक रुझान के बारे में बात नहीं की। जब भी मैं ससुराल जाती थी तो वह मुझे नहीं मिलते थे। फिर तो उन्होंने आना ही बंद कर दिया। कुछ समय बाद मैंने भी वहां जाना बंद कर दिया और अपने पिता के घर पर रहने लगी। जसोदा बेन ने कहा कि शादी के बाद एक बार उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं पूरे देश के भ्रमण पर निकलूंगा और जहां अच्छा लगेगा जाऊंगा, तुम मेरे साथ चलकर क्या करोगी। जब मैं अपने ससुराल वडनगर गई तो उन्होंने कहा कि इतनी छोटी हो ससुराल क्यों आ गई? तुम्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए।

मन में दूसरी शादी का नहीं आया ख्याल – जसोदाबेन

बहुतों ने उनसे यह सवाल भी किया कि उन्होंने कभी दूसरी शादी क्यों नहीं की। इस पर जसोदा बेन ने कहा कि वो इस अनुभव के बाद शादी नहीं करना चाहती थी । उन्‍होने कहा कि मेरे ससुराल वाले मेरे साथ अच्छा व्यवहार करते थे। मेरी पढ़ाई के फैसले पर उन्होंने मेरा साथ दिया। जसोदा बेन से इस इंटरव्‍यू में ये भी पूछा गया कि क्या वो कानूनी रूप से अभी भी मोदी की पत्नी हैं? तो उन्‍होने कहा कि हर बार जब उनका नाम लिया जाता है, तो कभी-कभी वहां मेरा भी जिक्र होता है। यदि मैं उनकी पत्नी नहीं तो आप भी अपना समय मुझे नहीं देते। क्या वो कभी मोदी के पास वापस जाएंगी? इस सवाल के जवाब में उन्‍होने कहा कि जब वो उन्‍हें छोड़कर गए तब से अब तक उनके बीच कभी कोई वर्तालाप नहीं हुई । उन्‍हें नहीं लगता कि अब कोई संपर्क संभव है ।

इसे भी पढ़ें-पीरियड्स के दौरान होने वाली इस समस्या को न करें अनदेखा, कैंसर के हो सकते हैं संकेत

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -