मोदी सरकार दे रही हर व्यक्ति को एक-एक लाख रुपये, जानें पूरा सच

916
indian currency

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर कई बार कुछ ऐसे फर्जी मैसेज आते हैं, जो कुछ सरकारी योजनाओं को लेकर फर्जी अफवाह फैलाते हैं। इसी तरह का एक मैसेज केंद्र सरकार की ‘प्रधानमंत्री सबका साथ सबका विकास योजना’ को लेकर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि इस योजना के तहत सरकार सभी लोगों के खाते में एक-एक लाख रुपये की धनराशि जमा कह रही है, लेकिन जब इस बारे में गहराई से जांच गयी तो पता चला कि यह महज अफवाह है और मैसेज फर्जी है।

इसे भी पढ़ें:-योगी सरकार ने उठाया यह बड़ा कदम, सरकारी योजनाओं से खत्म हो जाएगा भ्रष्टाचार

व्हाटसएप पर वायरल हो रहे इस मैसेज के बारे में जब पीआईबी को पता चला तो उसने इसका पता लगाया, जिसमें यह दावा फर्जी निकला। इस दावे के बारे में खुद पीआईबी फैक्ट चेक ने यह ट्वीट किया है। पीआईबी ने कहा यह दावा पूरी तरह से फर्जी है। केंद्र सरकार ने ऐसी कोई योजना नहीं लांच की है।
गौरतलब है कि पीआईबी भारत सरकार की नीतियों, कार्यक्रम पहल और उपलब्धियों के बारे में समाचार-पत्रों व इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया को सूचना देने वाली एजेंसी है।

बता दें कि अगर इस तरह का कोई मैसेज आपके पास भी आया है तो इससे संबंधित लिंक को मत खोलें और आधार, पैन, बैंक खाता, ओटीपी जैसी कोई भी जानकारी किसी से भी न साझा करें। सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या फर्जी, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है।

इसे भी पढ़ें:-बस्ती: सरकारी योजना के नाम पर गौर थानाक्षेत्र के सैकड़ों किसानों के बैंक अकाउंट कर दिए खाली, गांव में मचा हड़कंप