मानसिक रूप से अस्वस्थ सब इंस्पेक्टर ने एंबुलेंस में की ख़ुदकुशी

37
DELHI PULICE

नई दिल्ली। मानसिक रूप से अस्वस्थ दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर राजबीर सिंह ने एंबुलेंस में ही आत्महत्या कर ली। वह दिल्ली एक दक्षिण पूर्वी जिला लाइन में तैनात थे। 39 वर्षीय राजवीर सिंह पांच दिन से छुट्टी पर थे और वह शुक्रवार को भी जिला लाइन में अनुपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें:-फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग कर खुदकुशी करने जा रहा था युवक.. फिर ऐसे बची जान 

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) आर.पी. मीणा ने बताया सब इंस्पेक्टर राजबीर सिंह मानसिक रूप से अस्वस्थ थे। उन्होंने अपने आवास पर कैट्ज एंबुलेंस बुलाई थी और दीन दयाल अस्पताल गए थे, लेकिन वहां के डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती करने से इंकार कर दिया। इसके बाद दूसरी एंबुलेंस से उन्हें इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन बिहेवियर एंड एलायड साइंसेज (आईएचबीएएस) अस्पताल ले जाया गया, परन्तु डॉक्टरों ने उन्हें वहां भी भर्ती करने से मना कर दिया, फिर उन्हें गरु तेग बहादुर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर उन्हें भर्ती करने के लिए तैयार हो गए और एंबुलेंस प्रभारी से पर्ची तैयार करने को कहा।

 पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

इसी बीच एक वरिष्ठ अधिकारी ने उन्हें दोबारा से आईएचबीएएस जाने के लिए बोल दिया, जिस पर राजबीर आक्रामक हो गए और वह अस्पताल परिसर में ही भागने लगे, अधिकारी ने बताया की एंबुलेंस प्रभारी ने उन्हें शांत करने की कोशिश की। जब उन्हें एंबुलेंस से दोबारा आईएचबीएएस ले जाया जाने लगा तो उन्होंने एम्बुलेंस में ही कपड़े से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजबीर सिंह हरियाणा जिले के महेंद्र गढ़ के रहने वाले थे और परिवार के साथ द्वारिका में रहते थे। फ़िलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें:-पत्नी को वीडियो कॉल कर की खुदकुशी, सामने आई ये खौफनाक वजह