युवक ने एक ही मंडप में रचाई दो गर्लफ्रेंड्स से शादी, कहा किसी को नहीं दे सकता था धोखा

783
indian-marriage (

प्यार अंधा होता हैं यह तो हर किसी ने सुना होगा लेकिन एक ही समय में सो दो लड़कियों के साथ रिलेशशिप में रहना और दोनों से एक ही मंडप में शादी करना यह, किसी ने नहीं सुना होगा, लेकिन छत्तीसगढ़ में यह अजीबो गरीब मामला देखने को मिला। यहां के बस्तर जिले में एक युवक ने एक ही मंडप में अपनी दो गर्लफ्रेंड्स से शादी रचाई। ताज्जुब की बात तो यह है कि इससे उन दोनों लड़कियों को भी एतराज नहीं हुआ। इस शादी में पांच सौ मेहमान शामिल हुए थे।  दरअसल छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के रहने वाले चंदु मौर्या ने एक ही मंडप में दो गर्लफ्रेंड्स से शादी की। उनकी शादी का इन्विटेशन कार्ड और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस बारे में चंदु का कहना है कि दोनों लड़कियां उससे प्यार करती हैं और वह दोनों में से किसी को धोखा नहीं देना चाहता इसलिए उसने एक ही मंडप में दोनों से शादी कर ली।

इसे भी पढ़ें:-बेटी की शादी के लिए सरकार दे रही है 51 हजार रुपए की मदद, ऐसे आप भी उठा सकते हैं लाभ

चंदु ने बताया कि यह सब कुछ तीन साल पहले शुरू हुआ था, जब वह मात्र २४ वर्ष का था। वह यहां के टोकापल इलाके में बिजली खंभे गाड़ने गया था, वहां उसकी मुलाकात २१ वर्षीय सुन्दरी कश्यप से हुई। दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया, दोनों ने शादी करने का प्लान बनाया। इसी बीच चंदु के गांव में शादी अटेंड करने आई २० वर्षीय हसीना बघेल को भी चंदु से प्यार हो गया। जब हसीना ने चंदू से अपने प्यार का इजहार किया तो चंदु ने अपने और सुन्दरी के रिलेशन शिप के बारे में उसे बताया। तब हसीना ने सिर्फ फोन पर रिलेशन रखने की बात कही। चंदु ने बताया कि धीरे-धीरे हसीना और सुन्दरी में भी बातचीत होने लगी और उन दोनों को मेरे साथ रिलेशन शिप में रहने में कोई आपत्ति नहीं थी। हम लोग फोन पर ही बातचीत करते थे।

गांव वालों ने उठाई रिश्ते पर उंगली 

इसी बीच एक दिन हसीना मेरे घर आ गई और रहना शुरू कर दिया।” यह बात जब सुन्दरी को पता चली तो वह भी मेरे घर आकर रहने लगी, कुछ महीने तक तो सब ठीक रहा लेकिन फिर गांव वालों ने इस रिश्ते पर उंगली उठाना शुरू कर दिया। इसके बाद ही, चंदू ने दोनों से एक साथ शादी करने का फैसला किया। चंदु के शादी समारोह में तकरीबन 500 लोग शामिल हुए। चंदू ने बताया कि हसीना के परिवारवाले शादी समारोह में आए थे, लेकिन सुंदरी के घरवाले नहीं आए। सुंदरी का मानना है कि एक दिन ऐसा आएगा, जब उसके घरवाले भी मान जाएंगे।

इसे भी पढ़ें:-Girlfriend से शादी न करना पड़ा महंगा, दर्ज हुआ मुकदमा, लगा समय बर्बाद करने का आरोप