Friday, October 22, 2021

जीत के जश्न पर बोलीं ममता बनर्जी, नंदीग्राम में मिली हार थी साजिश

- Advertisement -
- Advertisement -

कोलकाता। भवानीपुर उपचुनाव में भारी मतों से जीत के बाद ममता बनर्जी ने बीजेपी के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार किया है। उन्होंने नंदीग्राम में हुई हार को साजिश बताया है। ममता बनर्जी ने कहा कि जनता ने उनके खिलाफ की गई तमाम साजिशों को नाकाम किया। जनता ने ही नंदीग्राम का जवाब बीजेपी को दे दिया है। ममता ने बताया कि नंदीग्राम में कई वजहों से वह जीत हासिल नहीं कर पाईं और इस बार भवानीपुर में वह हर वॉर्ड में जीती हैं। यह जनता की उपलब्धि है। ज्ञात हो कि बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम से चुनाव लड़ने वालीं ममता बनर्जी को उन्हीं के पूर्व सहयोगी और बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने हरा दिया था। इसके बाद सीएम बने रहने के लिए ममता बनर्जी का भवानीपुर से चुनाव जीतना जरूरी थी। बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हारने बाद ममता बनर्जी ने चुनाव में मिली हार का साजिश बताया था।

ममता ने यह भी कहा कि भवानीपुर जैसी छोटी जगह पर 3500 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी भेजे गए हैं। ममता ने शुक्रिया किया कि जनता ने सभी साजिशों को नाकाम किया। ममता ने यह भी कहा कि भवानीपुर में 46 फीसदी आबादी गैर-बंगाली हैं, इसके बावजूद उन्हें इतनी बड़ी जीत मिली है। उन्हांेने कहा कि हमें सभी का ख्याल रखना है। ममता ने कहा कि जब बंगाल का चुनाव शुरू हुआ था तब से हमारी पार्टी के खिलाफ बहुत षड़यंत्र हुआ था। केंद्र सरकार ने षड़यंत्र करके हम लोगों को हटाने का बंदोबस्त किया था लेकिन मैं जनता की आभारी हूं कि जनता ने हमें जिताया। मैंने खुद चुनाव लड़ा था लेकिन अभी वो मामला न्यायालय में है। न्यायालय से न्याय मिलेगा।

ममता ने जीत का जश्न मना रहे लोगों से विजय जुलूस न निकालने की अपील की। ममता बनर्जी ने कहा कि भवानीपुर में बारिश की वजह से वोटिंग कम हुई लेकिन वह किसी भी वॉर्ड में नहीं हारी। हमारी पार्टी के खिलाफ साजिश हुई। ममता बनर्जी भवानीपुर में 58 हजार 832 मतों से जीतीं हैं। ममता के खिलाफ खड़ीं बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने कहा कि ममता कैसे जीतीं यह सबने देखा। उन्होंने यह भी कहा कि वह हार को शालीनता से स्वीकार करती हैं। प्रियंका टिबरेवाल को 26 हजार से ज्यादा वोट मिले। उन्होंने ममता बनर्जी को जीत के लिए बधाई दिया।

यह भी पढ़ेंभवानीपुर जीत से ममता ने दिया नंदीग्राम हार का जवाब, इतने मतों से बनाया रिकॉर्ड

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -