बड़ा हादसा: विशाखापट्टनम क्रेन गिरने से 11 मजदूरों की मौत, एक घायल

203

विशाखापट्टनम। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम शहर में उस समय हड़कप मच गया जब एक हिन्दुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में एक विशाल क्रेन गिर गई। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और एक अन्य घायल बताया जा रहा है। घटना को लेकर डीसीपी सुरेश बाबू ने कहा है कि बड़ी क्रेन गिर गई जिसकी चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई है और एक घायल हैं। क्रेन गिरने की घटना के बाद शिपयार्ड में अफरा-तफरी का माहौल बना गया। मिली जानकारी के मुताबिक भारी-भरकम क्रेन के पास कुल लगभग 18 मजदूर काम कर रहे थे। इसी बीच क्रेन टूटकर नीचे गिर गया। क्रेन की चपेट में आने से 11 की मौत हो गई है जबकि एक मजदूर घायल हो गया है जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें:-शहर में हर माह कोरोना से होने वाली 500 मौतों का कोई हिसाब नहीं, मेयर ने लगाए गंभीर आरोप

यह हादसा उस वक्त हुआ जब क्रेन से लोडिंग का ट्रायल किया जा रहा था। घटना को लेकर राज्य सरकार की ओर से अधिकारियों को कारगर और जरूरी कदम उठाने के निर्देश जारी किए गए हैं। आपको बता दें कि इससे पहले विशाखापट्टनम में ही एक केमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव की घटना सामने आई थी। गैस रिसाव कांड में 11 लोगों की मौत भी हो गई थी जबकि 300 लोगों को कई अस्पतालों में भर्ती कराया गया था।

गैस इतनी खतरनाक थी कि राह चलते लोग बेहोश होकर गिरने लगे थे। गैसे पूरे इलाके में फैल गई थी। जिसकी वजह से लोगों ने आंखों में जलन, सांस लेने में तकलीफ, जी मचलाना और शरीर पर लाल चकत्ते पड़ने जैसी समस्या देखने को मिली थी।

यह भी पढ़ें:-लोगों को भाया आईएएस अधिकारी का देशी लुक, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर