किसान ने कारोबार बढ़ाने के लिए खरीदा 30 करोड़ का हेलिकॉप्टर, कहा- होती थी परेशानी

159

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के किसान ने अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए हेलिकॉप्टर खरीदा है। भिवंडी के रहने वाले जनार्दन भोईर पेशे से किसान हैं, जिन्होंने डेयरी का काम शुरू किया है। अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने 30 करोड़ का हेलिकॉप्टर खरीद लिया है। जनार्दन अपने कारोबार को देश के अलग-अलग हिस्सों में फैलाना चाहते हैं। ऐसे में उन्हें कहीं आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था इसलिए उन्होंने अब हेलिकॉप्टर खरीद लिया है।

इसे भी पढ़ें: रस्सी से बांधकर कुत्ते को सड़क पर घसीटते हुए दिखे दो युवक, कार्रवाई की मांग, वीडियो वायरल

जनार्दन का कहना है कि, उन्हें अपने डेयरी कारोबार के सिलसिले में राजस्थान, गुजरात, पंजाब और हरियाणा जाना पड़ता है। ऐसे कई स्थान हैं, जहां पर हवाई अड्डे नहीं हैं, जिसकी वजह से अन्य साधनों से यात्रा करने पर उनका समय ज्यादा लग जाता है। उन्होंने ने जब अपनी इस परेशानी को अपने दोस्त के साथ शेयर किया तो उन्हें दोस्त ने सुझाव दिया कि, वो अपने लिए एक हेलीकॉप्टर खरीद लें।

जनार्दन के गांव में एक हेलीकॉप्टर को ट्रायल के लिए रविवार को भेजा गया था, जिसमे उन्होंने अपने गांव के ग्राम पंचायत सदस्यों को घुमाया। 2.5 एकड़ जमीन पर जनार्दन में एक हेलीपैड और सेफ्टी वाल बनाने की पूरी व्यवस्था की है। यहां हेलीकॉप्टर के लिए गैरेज, पायलट रूम और तकनीशियन रूम भी बनाया जाएगा। 15 मार्च को जनार्दन का हेलीकॉप्टर उन्हें डिलीवर हो जायेगा। जनार्दन करीब सौ करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। खेती और डेयरी के अतिरिक्त वो रियल स्टेट का भी काम करते हैं।

इसे भी पढ़ें: अगर आपको भी सांस फूलने की शिकायत है तो उसे न करें नजरंदाज, हो सकती है बड़ी बीमारी