राम मंदिर के साधु की हुई पिटाई, पुलिस ने दर्ज किया मामला

163

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में करीब दो दर्जन से ज्यादा लोगों ने एक साधु की पिटाई कर दी है। जिसका वीडियो वायरल हो चुका है। मामला औरंगाबाद की पेठण तहसील के जांभली गांव का है। पुलिस के अनुसार गांव में स्थित राम मंदिर में गणेश पूरी (शिंदे) पर 20 से 25 लोगों ने हमला किया था। वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि, साधु अपनी कुटिया से दो तलवार लेकर गांव वालों की तरफ भाग रहा है। गुस्से में साधु बार बार बोल रहे हैं कि, गांव वाले उन्हें भी पालघर के मारे साधु की तरह ही मार देंगे। वायरल वीडियो में साधु के हाथ में ही तलवार दिखाई दे रही है। फ़िलहाल दावा किया जा रहा है कि, साधु ने तलवार अपनी सुरक्षा के लिए ही उठाई थी। वहीं घटना को लेकर साधु ने भी अपना पक्ष रखते हुए बताया कि, गांव वाले मुझे परेशान करते हैं। मुझ पर हमले का भी प्रयास करते हैं।

इसे भी पढ़ें: केंद्र की गलतियों की वजह से रूस की तरह टूट जाएगा भारत, संजय के लेख पर बीजेपी ने शिवसेना को घेरा

वायरल वीडियो को लेकर गांव वालों का कहना है कि, शुक्रवार को एकादशी होने की वजह से बड़ी संख्या में लोग निलाज गांव से श्रीराम मंदिर आये थे। इस बीच, कुछ महिलाएं खाने के लिए जैसे ही बैठी तो साधु महाराज की गाय जो बंधी हुई थी। वो साधु के भुट्टे के खेत में घुस गई। गाय को खेत में नुकसान करता देख साधु को गुस्सा आ गया और उन्होंने महिलाओं और बच्चों को डंडा लेकर दौड़ा लिया। गांव वालों का कहना है कि साधु ने एक ग्रामीण को डंडे से मारा भी। इसके बाद गांव वालों का भी पारा चढ़ गया।

गांव वालों को गुस्सा देखकर साधु दोबारा अपनी कुटिया में गए और दो तलवारें लेकर निकले और ललकारने लगे। साधु का कहना है कि, उन्हें गांव वालों ने पत्थर मारे थे, जबकि गांव वालों ने इससे इंकार किया है। उनका कहना है कि, कहा-सुनी जरूर हुई थी। जिसके बाद वो पहाड़ी बस्ती की तरफ भागे थे और गिरने की वजह से हो सकता है उन्हें चोट लगी हो। फ़िलहाल उन्हें औरंगाबाद के घाटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और जांच जारी है।

इसे भी पढ़ें: पहले किया रेप, फिर रचाई शादी, अब मंडप में इंतजार करती रही दुल्हन, नहीं पहुंचा दूल्हा