Saturday, October 16, 2021

लखीमपुर खीरी हिंसा : कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से की मुलाकात, राहुल बोले – निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की अनुवाई में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की है। इसके बाद राहुल गांधी ने कहा है कि हिंसा के पीड़ित चाहते हैं कि उन्हें इंसाफ मिले। किसानों की हत्या जिसने की है उसे सजा मिले। कांग्रेस सांसद ने कहा कि अगर आरोपी का पिता मंत्री है तो मामले की निष्पक्ष जांच कैसे होगी। हिंसा की घटना के तथ्यों से जुड़ा एक ज्ञापन कांग्रेस प्रतिनिधिनंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा है। इस पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के साथ नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी भी शामिल थे।

इसे भी पढ़ें : शर्मनाक : नाबालिग से 28 लोगों ने किया दुष्कर्म, आरोपियों में कई राजनेताओं के नाम शामिल

लखनऊ में महापंचायत करेंगे किसान
लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव ने मांग की है कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को उनके पद से हटाकर उनकी गिरफ्तारी हो। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दशहरा के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह का पुतला जलाया जाएगा। योगेंद्र यादव ने कहा कि लखीमपुर हिंसा के विरोध में 18 अक्टूबर को ‘रेल रोको’ आंदोलन किया जाएगा।

लखीमपुर खीरी घटना को लेकर किसान नेताओं का आरोप है कि साजिश पहले ही रची जा चुकी थी। ऐसा सिर्फ आंदोलन कर रहे किसानों को आतंकित करने के लिए किया गया है। किसान नेता दर्शन पाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि सरकार के इस रवैये को देखते हुए 26 अक्टूबर को किसान मोर्चा ने लखनऊ में महापंचायत का आयोजन किया है।

राकेश टिकैत ने कहा है कि, ‘केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ने अगर इस्तीफा नहीं दिया तो वो आंदोलन करेंगे। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में टिकैत ने अपनी योजना को लेकर बताया कि हिंसा में मारे गए किसानों के अस्थि कलश देश के हर ज़िले में लेकर जाएंगे, जहां लोग उन्हें श्रद्धांजलि देंगे।

इसे भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव 2022 : पर्दे के पीछे चल रही है 2022 की तैयारी, चाचा-भतीजा इस तारीख को कर सकते हैं गठबंधन का ऐलान

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -