कोविड-19 ने फिर बरपाया कहर, देश के इन तीन शहरों में दोबारा लग सकता है लॉकडाउन, सीएम ने की आपात बैठक

106
LOCKDOWN

मुंबई। देश में एक तरफ कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो गयी हैं। वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। यहां हालात इस कदर बिगड़ रहे हैं कि महाराष्ट्र सरकार कभी भी लॉकडाउन का ऐलान कर सकती है। इस मामले को लेकर आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने बैठक की और आगे की प्लानिंग पर चर्चा की।

इसे भी पढ़ें:-महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के आधिकारिक आवास तक पहुंचा कोरोना वायरस

गौरतलब है कि इन दिनों महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां बुधवार को कोरोना संक्रमण के 4,787 नए मामले देखने को मिले जो इस साल यानी की 2021 में राज्य में एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं। महाराष्ट्र के अमरावती जिले में बुधवार को सबसे ज्यादा 230 नए मामले सामने आये जबकि नगर निगम में 105 लोग कोरोना संक्रमित मिले। इसके एक दिन पहले मगंलवार को अमरावती में 82 और नगर निगम में 67 मामले सामने आये थे।

सीएम ने लिया हालात का जायजा

कोरोना के इस तरह बढ़ते मामलों को लेकर कहा जा रहा है कि उद्धव सरकार यवतमाल, अमरावती और अकोला शहरों में किसी भी वक्त सख्त लॉकडाउन लगा सकती है। आज सुबह हुई बैठक के बाद डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा मुख्यमंत्री ने अमरावती, यवतमाल और अकोला जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की है और कोरोना संक्रमण को लेकर वहां के हालातों का जायजा लिया है। जल्द ही इस मामले में उचित फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि मुख्य मंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोविड -19 के बढ़ते केसों को लेकर एक आपात बैठक भी बुलाई है, जो दोपहर 12:30 बजे शुरू हुई। इसमें उपमुख्यमंत्री अजित पवार, स्वास्थ्य मंत्री और वरिष्ठ नौकरशाह शामिल हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4,092 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जबकि 40 संक्रमितों की मौत हो गई।

बीएमसी की चिंता बढ़ी

एक फरवरी को मुंबई में कोरोना के सिर्फ 328 केस सामने आए थे, जबकि 10 फरवरी को 558 और 11 फरवरी को 510 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। महज 9 दिन में 70 प्रतिशत केस बढ़ने से बीएमसी की चिंता बढ़ गई है। गत सोमवार को महज एक दिन में महाराष्ट्र में 3365 नए कोरोना के मामले सामने आए थे, स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि वर्तमान समय में राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 20,64,278 हो गए, जबकि मृतकों की संख्या 51,529 हो गयी है।

इसे भी पढ़ें:-एक बार फिर महाराष्ट्र में बरसा कोरोना का कहर, एक दिन में इतने नए केस