15 घंटों तक चले मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, सेना का सर्च आपरेशन जारी

240

श्रीनगर। कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। श्रीनगर के लावापोरा क्षेत्र में मंगलवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई थी, जो लगातार 15 घंटों तक चली। मुठभेड़ से पहले पुलिस ने आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकी किस संगठन के हैं, इसका पता अभी नहीं चल सका है। फिलहाल सेना का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

इसे भी पढ़ें: शिवसेना-एनसीपी कांग्रेस को खत्म करने की रच रहे हैं साजिश, पार्टी नेता ने सोनिया को लिखा पत्र

गौरतलब है कि इससे पहले पुलिस और आर्मी की टीम को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट बालाकोट स्थित मेंढर सेक्टर से 2 पिस्टल, 70 कारतूस तथा 2 ग्रेनेड बरामद किए थे। पुंछ के एसएसपी रमेश अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तानी हैंडलर्स ने आतंकियों को हथियार भेजे थे। रविवार आतंकियों के तीन मददगारों की गरफ्तारी के बाद हथियारों का पता लगाया जा सका।

इस वर्ष जम्मू-कश्मीर में 203 आतंकी मारे गए

एक न्यूज एजेंसी के अनुसार सुरक्षाबलों ने इस वर्ष जम्मू-कश्मीर में 203 आतंकियों का सफाया किया है। मारे गए से 166 लोकल और 37 आतंकी पाकिस्तानी थे। इसके अलावा इस वर्ष 49 आतंकी गिरफ्तार किए गए जबकि 9 ने सरेंडर किया है। वहीं दक्षिण कश्मीर में सबसे ज्यादा आतंकी मारे गए हैं। यहां के शोपियां, कुलगाम और पुलवामा में सबसे ज्यादा मुठभेड़ हुए। यह क्षेत्र आतंकियों का गढ़ माना जाता रहा है। आतंकी संगठनों से यहां के स्थानीय युवकों को सबसे ज्यादा अपने संगठनों में भर्ती किया था।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के दो ठीकानों पर ईडी ने की एकसाथ छापेमारी