महबूबा मुफ्ती के बाद उमर ने भी किया दावा, कहा- मुझे और मेरे पूरे परिवार को किया गया नजरबंद

74

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने दावा किया है कि, उन्हें और उनके पूरे परिवार को दोबारा नजरबंद कर दिया गया है। पूर्व सीएम का कहना है कि, उनके पिता और पार्टी सुप्रीमों फारुख अब्दुल्ला को भी नजरबंद किया गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष ने ट्वीट कर ये दावा किया है, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ये 2019 के बाद का नया जम्मू कश्मीर है, जहां हमे बिना कुछ बताए ही घरों में कैद कर दिया गया है। मेरे पिता को भी उन्होंने (प्रशासन) ने नजरबंद किया हुआ है, जो एक सांसद भी है। इसके आलावा मेरी बहन और उसके बच्चों को भी उनके घरों में नज़रबंद किया हुआ है।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी आज सेना को सौंपेंगे अत्याधुनिक घातक अर्जुन टैंक, दुश्मन को मिनटों में कर देगा नस्तेनाबूद

राज्य के पूर्व सीएम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं। इस तस्वीर में उनके आवास के बाहर पुलिस की गाड़ी दिखाई दे रही है। इसके आलावा उमर अब्दुल्ला ने ये भी आरोप लगाया है कि, उनके घर के नौकरों को भी उनके घर के भीतर आने नहीं दिया जा रहा है। जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, चलो, आपके लोकतंत्र के नए मॉडल का अर्थ है कि हम अपने ही घरों में बिना किसी जानकारी के कैद रखे जाते हैं, लेकिन घर में काम करने वाले जो कर्मचारी वो तो आ सकते हैं, लेकिन यहां तो उन्हें भी अनुमति नहीं दी जा रही है। इसके बाद फिर आपको हैरान होती है कि, मैं अभी भी नाराज और कड़वा क्यों हूं।

गौरतलब है कि, एक दिन पहले ही पीडीपी अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती ने भी दावा किया था कि, उन्हें भी बिना किसी जानकारी के प्रशासन ने घर पर कैद कर लिया है। उनका कहना था कि, वो अतहर मुश्ताक के परिवार मिलने जाने वाली थी कि, उन्हें घर पर नज़रबंद कर दिया गया। गौरतलब है कि, आतंकी अतहर को सुरक्षाबलों ने पिछले वर्ष मुठभेड़ में ढेर किया था।

इसे भी पढ़ें: भीषण सड़क हादसा: बस और ट्रक की भिड़ंत में 14 लोगों की मौत, चार जख्मी