जम्मू-कश्मीर को पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात, आयुष्मान भारत योजना से सुधारेंगे लोगों की सेहत

38

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को विकास के पथ पर अग्रसर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां के निवासियों को हेल्थ योजना का तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का शुभारंभ किया। इस आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का फायदा जम्मू-कश्मीर के 1.5 करोड़ लोगों को मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने यहां आयुष्मान भारत सेहत योजना के लाभार्थियों को ई-कार्ड वितरित किया।

इसे भी पढ़ें: योगी ने प्रदेश छोड़ने तो शिवराज ने जमीन में गाड़ देने की दी चेतावनी

सेहत योजना के शुरुआत के पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि आज यहां ऐसी योजना की शुरुआत हो रही है, जिससे हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिंता करेगी। इससे यहां के 15 लाख परिवारों को 5 लाख तक की सभी स्वास्थ्य सुविधाएं मुफ्त मिलेंगी। सभी कश्मीरी भाई-बहनों के लिए आज से यह योजना शुरू हो रही है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में तेजी से विकास और यहां के लोगों के जीवन स्तर में सुधार देखना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है। वह चाहते है कि यह लोकतंत्र को मजबूत करना और लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

इसी कड़ी में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के 10 लाख से अधिक किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के तहत वित्तीय लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनावों के जरिए लोकतंत्र की स्थापना की गई थी। मैं यहां के लोगों को चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए धन्यवाद ज्ञापित करता हूं। बताते चलें कि निर्वाचित डीडीसी सदस्य 28 दिसंबर को शपथ लेंगे।

इसे भी पढ़ें: शिवसेना ने राहुल की क्षमता पर उठाए सवाल, कहा- शरद पवार संभालें UPA की कमान