सिंधु बॉर्डर: पुलिस के हत्थे चढ़ा SHO की गर्दन पर तलवार से हमला करने वाला प्रदर्शनकारी

283
DELHI POLICE

नई दिल्ली। सिंधु बॉर्डर पर मंगलवार की रात पुलिस कर्मियों पर हुए हमले के आरोपी निहंग प्रदर्शकारी को दिल्ली पुलिस ने आज कड़ी मशक्क्त के बाद गिरफ्तार कर लिया है। निहंग की पहचान पंजाब के हरप्रीत सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने इसके खिलाफ मारपीट और चोरी का मुकदमा दर्ज किया है।

इसे भी पढ़ें:-दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लाल किले पर हुए उपद्रव का एक और आरोपी गिरफ्तार

जानकरी के मुताबिक दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल एक प्रदर्शनकारी ने मंगलवार रात को दिल्ली पुलिस पर जानलेवा हमला किया था। घटनाक्रम के अनुसार किसान आंदोलन में शामिल हरप्रीत सिंह नाम के एक प्रदर्शकारी ने मंगलवार की रात करीब आठ बजे दिल्ली पुलिस के जवान की कार छीन ली और भागने लगा। इस पर जब पुलिस ने उसका पीछा किया तो वह दिल्ली के मुबारकपुर चौक पर कार छोड़कर एक स्कूटी से भागने लगा।

गर्दन पर लगी है गंभीर चोट

इस दौरान उसका पीछा कर रहे पुलिस बल में शामिल एसएचओ समयपुर बादली आशीष दुबे पर उसने तलवार के हमला कर दिया। हमले में एसएचओ की गर्दन कटते-कटते बची। हालांकि उनकी गर्दन से तेज खून निकलने लगा और उन्हें रात में ही अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब दिल्ली पुलिस प्रदर्शनकारी हरप्रीत सिंह के खिलाफ हत्या और चोरी के प्रयास के केस दर्ज किया है।

मंगलवार रात आठ बजे घटी थी घटना

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किये गए तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में देश भर के हजारों किसान दिल्ली की सीमाओं पर करीब 84 दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी दौरान सिंधु बॉर्डर पर एक प्रदर्शनकारी हरप्रीत ने मंगलवार की रात आठ बजे एसएचओ पर तलवार से हमला कर दिया था और पुलिस की जीप छीन कर भागने लगा था, जिसे अब दिल्ली पुलिस ने गिफ्तार कर लिया है।

इसे भी पढ़ें:-दिल्ली पुलिस ने सिद्धू समेत आठ आरोपियों के खिलाफ घोषित किया एक-एक लाख का इनाम