Thursday, June 17, 2021

दुर्घटना का शिकार हुआ मिग-29 विमान, पायलट की तलाश जारी

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

नई दिल्ली। नौसेना का मिग-29 का एक ट्रेनी विमान बीते गुरुवार करीब पांच बजे अरब सागर में दुर्घटना का शिकार हो गया है। विमान में सवार में एक पायलट तो मिल गया है वहीं दूसरे की तलाश जारी है। इस दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस घटना की जानकारी भारतीय नौसेना ने दी है। भारत में पहले भी काफी मिग-29 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं, यही वजह है कि, इस विमान को उड़ता ताबूत (फ्लाइंग कॉफिन) भी कहा जाता है। देश में बीते एक वर्ष में दुर्घटना का शिकार हुए मिग-29 विमानों की बात की जाए तो वर्ष 2020 में दो विमान हादसे हुए थे।

भारतीय नौसेना का बड़ा हादसा: समुद्र में गिरा फाइटर जेट, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पहला हादसा 23 फरवरी को गोवा में हुए था, जहां मिग-29 का ट्रेनी विमान हादसे का शिकार हुआ। इस हादसे में ट्रेनिंग कर रहा पायलट सुरक्षित बच गया था। हादसे का शिकार हुआ मिग-29 विमान ने सुबह 10 बजे रूटीन ट्रेनिंग सेशन के लिए उड़ान भरी थी। हवा में आते ही पायलट को विमान में तकनीकी खराबी का पता चला, जिसकी जानकरी पायलेट ने तुरंत ट्रैफिक कंट्रोल को दी। इस दौरान ही विमान हादसे का शिकार हो गया।

गोवा में नौसेना का लड़ाकू विमान मिग-29K हादसे का शिकार, बाल-बाल बचे पायलट

दूसरा हादसा 8 मई को पंजाब के नवांशहर में वायु सेना का फाइटर प्लेन मिग-29 तकनीकी खराबी की वजह से दुर्घटना का शिकार हो गया था। इस विमान में सवार पायलट ने अपनी सूझबूझ दिखाते हुए समय पर विमान से पैराशूट के जरिये कूदकर अपनी जान बचाई थी। इसके बाद विमान खेतों में क्रेश हो गया था।

भारतीय वायु सेना का मिग-29 पंजाब में दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

इसे भी पढ़ें: लगातार मिल रही असफलता से घबराएं नहीं, चाणक्य की इन टिप्स की मदद से आप हासिल कर सकते हैं अपना लक्ष्य

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news