सेना ने नाकाम की उड़ी सेक्टर में पाकिस्तान की एक और बड़ी साजिश, आतंकी ढेर

174

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की एक और नापाक साजिश को मंगलवार देर रात नाकाम कर दिया है। कश्मीर के बारामुला के उड़ी सेक्टर में सीमा पार से घुसपैठ कर रहे आतंकी को सेना मार गिराया है। सेना को उड़ी के दुलंजा में सीमा के पास पीओके की ओर से घुसपैठ की भनक लगी थी। इसके बाद से ही भारतीय सेना के 8-राष्ट्रीय राइफल्स के जवान फॉर्वर्ड पोस्ट पर घुसपैठ होने का इंतज़ार कर रहे थे। पाकिस्तान की तरफ से जैसे ही घुसपैठ का प्रयास हुआ। जवानों ने आतंकी को वहीं मार गिराया। सोमवार को भी जम्मू के सांबा में एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को बीएसएफ के जवानों ने ढेर किया था।

इसे भी पढ़ें: सरकार ने ट्विटर को दी चेतावनी, नियमों का उल्लंघन पड़ सकता है भारी

जम्मू के सेक्टर सांबा के बीओपी चक फकीरा इलाके में सीमा सुरक्षा बालों के जवानों ने बीपी नंबर 64 के पास एक घुसपैठिए को देखा था। सेना की तरफ से उसे कई बार चेतावनी दी गई थी, जिसके बाद भी वो सीमा पर घूमता रहा। इसके बाद सेना ने उसे मार गिराया। इससे पहले पिछले वर्ष 23 अगस्त को भी इस ही क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश हुई थी, जिसे भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया था और एक आतंकी ढेर कर दिया था।

बीएसएफ ने जनवरी 2021 में इस ही क्षेत्र में हीरानगर के पानसर में एक सुरंग सर्च ऑपरेशन में खोज निकाली थी, जिसकी लंबाई करीब 150 मीटर थी। भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान की ओर से इस सुरंग का निर्माण कराया गया था। ये सुरंग बीपी नंबर 14 और 15 के बीच मिली थी। कश्मीर में पाकिस्तानी सीमा से लगे बॉर्डर पर अब आतंकियों की घुसपैठ पहले से काफी कम हो गई है।

इसकी वजह है भारतीय सेना, जो लगातार पाकिस्तान की की साजिशों को नाकाम कर रही है। यही वजह है कि, पड़ोसी देश जम्मू और पंजाब सीमा के जरिये लगातार भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने के प्रयास में लगा हुआ है, लेकिन इसमें भी उसे कामयाबी नहीं मिल रही है।

इसे भी पढ़ें: योगेंद्र यादव ने रची थी दिल्ली हिंसा की साजिश, कांग्रेस सांसद ने लगाए कई गंभीर आरोप