Saturday, October 16, 2021

Independence Day: आतंकी बुरहान वानी के पिता ने फहराया तिरंगा, बेटे की मौत के बाद किया था सुरक्षाबलों के खिलाफ प्रदर्शन

- Advertisement -
- Advertisement -

श्रीनगर। स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की 75वीं वर्षगांठ के समारोह पर जम्मू कश्मीर में के त्राल में आतंकी रहे बुरहान वानी के पिता ने तिरंगा लहराया। सरकारी सेकेंडरी स्कूल में बुरहान वानी के पिता मुजफ्फर अहमद वानी हेडमास्टर हैं, जिन्होंने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्कूल में तिरंगा फहराया है। ज्ञात हो कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन का बुरहान वानी कमांडर था, जिसे भारतीय सुरक्षाबलों ने 2016 में मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। त्राल का रहने वाला बुरहान घाटी में आतंक के समर्थकों के लिए पोस्टर बॉय था।

इसे भी पढ़ें : Independence Day : क्रांतिकारियों को याद कर ‘आजादी का अमृत महोत्सव‘ को सार्थकता करें प्रदान : CM योगी

हिज्बुल मुजाहिद्दीन से बुरहान 15 साल की उम्र में वर्ष 2010 में ही जुड़ गया था। बताया जाता है कि सेना द्वारा उसके भाई के साथ दुर्व्यवहार किया गया था। इसके बाद ही उसने आतंकी बनने का फैसला किया। बुरहान की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी, जिसमे वो सेना की वर्दी में है और उसके पास हथियार है। अधिकारियों का कहना था कि 11 से 15 आतंकियों के गुटों को बुरहान दक्षिणी कश्मीर में ऑपरेट कर रहा था।

बुरहान के मारे जाने से पहले उसके वीडियो, तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल होती थीं, जिसमे वो सुरक्षाबलों का मजाक उड़ाता था। उसकी कोशिश थी कि ज्यादा से ज्यादा कश्मीरी युवा उससे आकर्षित हों और आतंकी बने। बुरहान की एनकाउंटर के बाद उसके पिता ने ही सुरक्षा बलों के खिलाफ हुए प्रदर्शन की अगुवाई की थी, जिसमे उनका पूरा परिवार शामिल था।

बुरहान की मौत के पांच साल बाद उसके पिता हेडमास्टर मुजफ्फर अहमद वानी ने तिरंगा फहराया है। फिलहाल यह तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 3 वर्षों में पहली बार जम्मू कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बिना मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद हुए तनावमुक्त माहौल आजादी का जश्न मनाया जा रहा है। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने ट्वीट करके कहा है कि ‘न तो इंटरनेट बंद है न ही स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर पाबंदियां हैं।’

इसे भी पढ़ें : PM मोदी का बड़ा ऐलान, आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर देश में चलेंगी 75 वंदे भारत ट्रेनें

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -