रॉबर्ट वाड्रा के दफ्तर पहुंची इनकम टैक्स की टीम, बेनामी संपत्ति से जुड़े मामले में कर रही है पूछताछ

152

नई दिल्ली। आयकर विभाग के अधिकारी बेनामी संपत्ति मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा पूछताछ कर रहे हैं। आयकर विभाग ने रॉबर्ट वाड्रा को नोटिस भेजा था लेकिन जब वो जवाब देने के लिए आयकर के दफ्तर नहीं पहुंचे तो आयकर की टीम ही वाड्रा के ऑफिस पहुंच गई। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस वक़्त आयकर विभाग की टीम साउथ ईस्ट दिल्ली स्थित सुखदेव विहार वाले रॉबर्ट वाड्रा के ऑफिस में उनका का बयान दर्ज कर रही है। बीकानेर और फरीदाबाद जमीन घोटाले के मामले में आयकर की टीम, वाड्रा से कड़ी पूछताछ कर रही है।

इसे भी पढ़ें: तीसरे टेस्ट के लिए सिडनी रवाना हुई टीम इंडिया, जानें रोहित सहित इन खिलाड़ियों पर क्या लिया गया फैसला

रॉबर्ट वाड्रा की फर्म सनलाइट हॉस्पिटैलिटी पर आरोप है कि,उसने राजस्थान के बीकानेर में बड़ा जमीन घोटाला किया है। एजेंसियों के मुताबिक, वाड्रा की इस कंपनी ने पहले 69.55 हेक्टेयर जमीन 72 लाख रुपए में खरीदी जिसे बाद में एलेगेनी फिनलेज़ को 5.15 करोड़ रुपए में बेच दिया। इस डील पर कंपनी ने 4.43 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया।गौरतलब है कि, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी के रॉबर्ट वाड्रा दामाद हैं, जिनकी शादी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से हुई हैं।

वाड्रा पर पिछले लंबे समय से जांचे चल रही है। लेकिन पिछले कुछ समय से कोरोना संकट की वजह से वो आयकर विभाग की चल रही जांच में शमिल नहीं हुए थे। रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ प्रवर्तन विभाग मनी लांड्रिंग केस की जांच कर रही है। वाड्रा पर मनी लॉन्ड्रिंग के भी आरोप लगे हुए हैं। उन पर लंदन में ब्रायनस्टन स्क्वायर में 1.9 मिलियन पाउंड की कीमत का मकान खरीदने का भी आरोप लगा है। फ़िलहाल वाड्रा इस वक़्त अग्रिम जमानत पर हैं।

इसे भी पढ़ें: टायर फटने से खाई में पलटा मवेशियों से भरा कंटेनर, छह लोगों की मौत, कई घायल