ICC टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को हुआ नुकसान, चेतेश्वर पुजारा को हुआ फायदा

29

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से आगे निकल गए हैं।  लाबुशेन कोहली को पीछे छोड़ते हुए नंबर तीन की पोजिशन पर पहुंच गए हैं, जबकि विराट नंबर चार पर खिसक गए हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन नंबर एक पर और स्टीव स्मिथ नंबर पर बरकरार हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। ब्रिसबेन टेस्ट में शानदार पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा बाबर आजम को पीछे छोड़ते हुए नंबर छह की पोजिशन पर पहुंच गए हैं। 

पैटरनिटी लीव पर जाने के चलते विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी टीम मैच मिस किए थे। मार्नस लाबुशेन का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के भारत के खिलाफ बेहद शानदार रहा था और उन्होंने  4 मैचों की 8 पारियों में 53.25 के औसत से 426 रन बनाए थे, जिसमें एक शतकीय पारी भी शामिल थी। लाबुशेन सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे थे। लाबुशेन के जोड़ीदार स्टीव स्मिथ का बल्ला टीम इंडिया के खिलाफ आखिरी दो  टेस्ट मैच में जमकर बोला था और उन्होंने 4 टेस्ट मैचों में 313 रन जड़े थे। विराट कोहली ने एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक जड़ा था। कोहली और पुजारा के अलावा, टॉप टेन में अजिंक्य रहाणे का नाम भी है, जो नंबर आठ पर काबिज हैं। गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 89 रनों की शानदार पारी खेलने वाले ऋषभ पंत 13वें नंबर पर हैं।

मार्नस लाबुशेन अब कोहली से 16 प्वॉइंट आगे निकल गए है और उनके 878 रैकिंग प्वॉइंट्स हो गए हैं, जबकि विराट कोहली के 862 प्वॉइंट हैं। गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस नंबर एक गेंदबाज बने हुए हैं। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड हैं, जबकि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अच्छी गेंदबाजी करने वाले जेम्स एंडरसन नंबर छह पर पहुंच गए हैं। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन नंबर आठ और जसप्रीत बुमराह नौवें नंबर पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें:- सौरव गांगुली की फिर से बिगड़ी तबीयत, अपोलो हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

Source link